इमरान खान ने विदेश मंत्री एस जयशंकर का वीडियो प्ले कर पाकिस्तानियों को समझाई विदेश नीति; जानिए पूरी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1303342

इमरान खान ने विदेश मंत्री एस जयशंकर का वीडियो प्ले कर पाकिस्तानियों को समझाई विदेश नीति; जानिए पूरी बात

Imran Khan on Indian: पिछले रोज एक रैली के दौरान इमरान खान भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर का एक वीडियो दिखाया और जमकर भारतीय विदेश नीति की तारीफ की.

इमरान खान ने विदेश मंत्री एस जयशंकर का वीडियो प्ले कर पाकिस्तानियों को समझाई विदेश नीति; जानिए पूरी बात

Imran Khan on Indian Russia Relation: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने जब से अपनी सत्ता गंवाई है, तब से वह लगातार अपने विरोधियों और पाकिस्तान की मौजूदा सरकार पर निशाना साध रहे हैं. इस दौरान कई बार ऐसा मौका भी आया जब वह खुले तौर पर भारत की फॉरेन पॉलिसियों की तारीफ की, बल्कि कभी-कीभ ऐसा लगता है कि इमरान खान भारतीय विदेश नीति के मुरीद हो गए हैं. एक बार फिर उन्होंने भारतीय विदेश नीति की तारीफ की है और विदेश मंत्री एस जयशंकर को कोशिशों को सराहा है. 

इमरान बोले- ये होता है आजाद देश

पिछले रोज एक रैली के दौरान इमरान खान भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर का एक वीडियो दिखाते हुए कहा, 'यह होता है एक आजाद मुल्क'. ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है इमरान खान ने कहा कि, ''अब मैं आपको दो मुल्कों के विदेश मंत्री दिखाना चाहता हूं. पहले हिंदुस्तान के विदेश मंत्री को (अमेरिका ने) हुक्म दिया कि आप रूस से तेल न खरीदें. गौर से सुनें, हिंदुस्तान अमेरिका का रणनीतिक सहयोगी है. हमारा अमेरिका के साथ कोई गठबंधन नहीं है. लेकिन जब अमेरिका ने भारत से कहा कि रूस से तेल ना खरीदे तो उनके विदेश मंत्री ने क्या कहा यहां देखिए..

इमरान खान ने रैली में प्ले किया एस यजशंकर का वीडियो

इमरान खान ने एस यजशंकर का जो वीडियो शेयर किया है वह यूरोप यात्रा के दौरान का है, जिसमें वह पत्रकारों के साथ-साथ बातचीत कर रहे हैं और दो-टूक अंदाज में भारत की बात रखते हैं. दरअसल जब जयशंकर से पूछा जाता है कि 'क्या देश हित के लिए आप इस युद्ध में पैसा लगा रहे हैं?' जयशंकर ने इसका जवाब दिया, 'क्या रूस से गैस खरीदना जंग में पैसा लगाना नहीं है? क्यों सिर्फ भारत का पैसा और भारत आने वाला तेल ही जंग की फंडिंग है यूरोप आने वाली गैस नहीं? अगर यूरोपीय व पश्चिमी देशों और अमेरिका को इतनी चिंता है तो वे क्यों ईरान और वेनेजुएला के तेल को बाजार में आने की इजाजत नहीं देते? उन्होंने तेल के हमारे दूसरे सभी स्रोतों को बंद कर दिया और फिर कहते हैं कि आप मार्केट में नहीं जाएंगे और अपने लोगों के लिए सबसे अच्छा सौदा नहीं करेंगे.' ये पूरा वीडियो इमरान खान रैली के दौरान प्ले करते हैं.

ये भी पढ़ें: Azadi Ka Amrit Mahotsav: मौलाना आज़ाद, जिन्होंने 1946 में ही बता दिया था PAK का फ्यूचर और कर दी थी 'बांग्लादेश' की भविष्यवाणी

पहले वीडियो दिखाया, फिर रैली में मौजूद लोगों को समझाया विदेश नीति

वीडियो खत्म होने के बाद इमरान खान बोलते हैं ये होता विदेश मंत्री जो मुंह पर ही जवाब देता है. इसके बाद इमरान बोलते हैं, 'अब जो इस मामले को नहीं समझा, मैं उसे समझाता हूं. जब भारतीय विदेश मंत्री से कहा जाता है कि आप रूस से तेल मत खरीदि, तो भारत के विदेश मंत्री जवाब देते हैं कि तुम कौन होते हो हमें बताने वाले?  जबकि यूरोप रूस से तेल खरीद रहा है. हमारे देश को जरूरत है तो हमभी खरीदेंगे. इसके बाद इमरान खान बोलते हैं ये होता है आजाद देश. इमरान ने कहा कि हमने भी रूस से सस्ता तेल खरीदने की बात की थी, लेकिन इस मौजूदा और डरपोक सरकार से रूस से तेल खरीदने की हिम्मत नहीं हुई. 

ये वीडिये भी देखिए:

Trending news