Hajj:आज़मीन हज के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी; बढ़ाई गई फॉर्म जमा करने की तारीख़
Advertisement

Hajj:आज़मीन हज के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी; बढ़ाई गई फॉर्म जमा करने की तारीख़

Hajj 2023: इस साल हज पर जाने वाले आज़मीन के लिए बड़ी ख़बर सामने आई है. अल्पसंख्यक मंत्रालय के नोटिस के अनुसार, हज 2023 के लिए आवेदन पत्र जमा करने की तारीख़ बढ़ा दी गई है. अब आज़मीन इस नई तारीख़ तक अप्लाई कर सकते हैं. पढ़िए पूरी ख़बर

 

Hajj:आज़मीन हज के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी; बढ़ाई गई फॉर्म जमा करने की तारीख़

Hajj Application Date Extend: हज कमेटी ऑफ़ इंडिया ने हिंदुस्तान से सऊदी अरब जाने वाले आज़मीने हज के लिए एप्लिकेशन देने की आख़िरी तारीख़ बढ़ा दी है. पहले अप्लाई करने की तारीख़ 10 मार्च 2023 थी, लेकिन अब इसको बढ़ा दिया गया है. आज़मीने हज अब 20 मार्च 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं. इस ख़बर के सामने आने के बाद आज़मीन हज में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है. अब हज पर जाने के इच्छुक 20 मार्च तक फॉर्म भर सकते हैं. हज फॉर्म हज कमेटी ऑफ़ इंडिया की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. वहीं इस सिलसिले में दिल्ली स्टेट हज कमेटी के एक्ज़ीक्यूटिव ऑफिसर जावेद आलम ख़ान ने ज़ी मीडिया से बात की. उन्होंने बताया कि दिल्ली स्टेट हज कमेटी में दिल्ली से जाने वाले आज़मीने हज की लगभग 3 हज़ार 600 एप्लिकेशंस मिली हैं.

20 मार्च तक कर सकते हैं अप्लाई
हज कमेटी ऑफ़ इंडिया ने हज के लिए जाने वाले आज़मीन के फॉर्म जमा देने की तारीख़ को बढ़ा दिया. है दिल्ली स्टेट हज कमेटी के एक्ज़ीक्यूटिव ऑफिसर जावेद आलम ख़ान ने बताया कि जो लोग हज पर जाने की तमन्ना रख रहे हैं वो अब 20 मार्च तक दरख़्वास्त दे सकते हैं. जावेद आलम ख़ान ने बताया कि जिन लोगों ने अब तक अप्लाई नहीं किया है, वो अब अपनी एप्लिकेशन दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि ये हुकूमत का एक बेहतरीन फैसला है. हज कमेटी के एक्ज़ीक्यूटिव ऑफिसर ने बताया कि चूंकि अब तारीख़ बढ़ा दी गई हैं, इसलिए क़ुर्रा अंदाज़ी के अमल का जल्द ही ऐलान किया जाएगा.

आज़मीन को तमाम सहूलियात दी जाएंगी: जावेद आलम 
दिल्ली स्टेट हज कमेटी के एक्ज़ीक्यूटिव ऑफिसर जावेद आलम ख़ान ने बताया  कि हमारी पूरी कोशिश है कि कमेटी की जानिब से सारे काम वक़्त पर पूरे हो जाए. उन्होंने कहा कि आज़मीन को तमाम सहूलियात फराहम की जाएंगी. साथ ही उन्होंने बताया कि इस बार तक़रीबन 2 हज़ार आज़मीन दिल्ली से सफ़र-ए-हज के लिए रवाना होंगे. दिल्ली स्टेट हज कमेटी की जानिब से कहा गया कि तमाम आज़मीन को बेहतर से बेहतर सहूलियात फराहम कराई जाएंगी  बता दें कि नई हज पॉलिसी के मुताबिक, इस साल हज पर जाने वाले आज़मीन फ्री में एप्लिकेशन दे सकते हैं. यानी अप्लाई करने के लिए किसी तरह की कोई फीस अदा नहीं करनी होगी. 

Report: Changez Ayyuby 

Watch Live TV

Trending news