UAE के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम ने इस तरह से दिया सचिन तेंदुलकर को बर्थडे गिफ्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1667052

UAE के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम ने इस तरह से दिया सचिन तेंदुलकर को बर्थडे गिफ्ट

भारतीय पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का सोमवार को 50वां जन्म दिन था. इस दिन दुनियाभर में उनके प्रशंसकों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. इस मौके पर मशहूर शारजाह क्रिकेट स्टेडियम ने अपने वेस्ट स्टैंड का नाम बदलकर सचिन तेंदुलकर स्टैंड कर दिया. 

UAE के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम ने इस तरह से दिया सचिन तेंदुलकर को बर्थडे गिफ्ट

शारजाहः यूनाइटेड अरब अमीरात के मशहूर शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के वेस्ट स्टैंड का नाम बदलकर सोमवार को भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर के नाम पर ’सचिन तेंदुलकर स्टैंड’ कर दिया गया है. सोमवार को सचिन तेंदुलकर का जन्मदिन था और इस मौके आयोजित एक खास समारोह के बाद ये बदलाव किया गया है. 

यूएई सरकार का यह कदम न सिर्फ भारतीय दिग्गज क्रिकेटर के जन्मदिन का खास तोहफा माना जा रहा है, बल्कि इसी 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एक मैच में सचिन के बैक-टू-बैक शतकों की 25वीं वर्षगांठ भी है. भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच त्रिकोणीय सीरीज में यहां 22 अप्रैल को तेंदुलकर ने 143 और दो दिन बाद कोका-कोला कप के फाइनल में 134 रनों की शानदार पारी खेली थी.

सचिन तेंदुलकर ने यहां एकदिवसीय मैचों में 49 शतक बनाए थे. शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में उनके 7 शतक शामिल हैं और आज भी दुनिया भर में उनके प्रशंसकों द्वारा इस बात के लिए सचिन की सराहना की जाती है. 

स्टैंड के नामकरण पर प्रतिक्रिया जताते सचिन तेंदुलकर ने अपने एक संदेश में कहा, "काश मैं वहां होता, लेकिन दुर्भाग्य से मेरे पहले से तयशुदा कार्यक्रमों की वजह से मैं वहां मौजूद नहीं था. शारजाह में खेलना मेरे लिए हमेशा हमेशा एक शानदार अनुभव रहा है. रोमांचक माहौल से लेकर प्यार, स्नेह और समर्थन तक. शारजाह भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों और दुनिया भर के खेल के कद्रदानों के लिए एक खास मुकाम रहा है. इसने हमें बहुत सारे खास पल दिए हैं. डेजर्ट स्टॉर्म मैच की 25वीं वर्षगांठ और मेरे 50वें जन्मदिन पर इस तरह के जश्न के लिए मिस्टर बुखातिर और उनकी टीम को बहुत-बहुत धन्यवाद."  

गौरतलब है कि शारजाह क्रिकेट स्टेडियम अभी भी सबसे ज्यादा खेले गए एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (244) के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑफ गिनीज बुक रखता है और इस मैदान पर क्रिकेट इतिहास के कुछ सबसे यादगार पल देखे गए हैं. शारजाह स्टेडियम के सीईओ खलाफ बुखातिर ने सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन की सालगिरह पर कहा, "क्रिकेट के खेल के लिए इतना कुछ करने के लिए सचिन के प्रति आभार जताने का यह हमारी एक छोटी सी कोशिश है. हकीकत में, उनके द्वारा खेली गई वह एक अविश्वसनीय पारी थी, और इसे फाइनल में भी दोहराया गया था." 

बुखातिर ने कहा, “हम मानते हैं कि प्रशासकों के रूप में यह हमारा कर्तव्य है कि हम उन लोगों को सम्मान दें, जिन्होंने क्रिकेट के लिए अपना जीवन समर्पित किया है.’’ सचिन को उनके 50वें जन्मदिन पर सम्मानित करते हुए, सोमवार को सिडनी के प्रतिष्ठित सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में उनके नाम पर एक गेट का भी अनावरण किया गया है. 

Zee Salaam

Trending news