लाखों लीटर पानी से भरा एक्वेरियम फटा, मारी गई हजारों विदेशी मछलियां!
Advertisement

लाखों लीटर पानी से भरा एक्वेरियम फटा, मारी गई हजारों विदेशी मछलियां!

AquaDom Bursts: जर्मनी के बर्लिन में मौजूद भारी भरकम एक्वेरियम फट गया है. अंदाजा लगाया जाता है कि इसमें मौजूद हजारों मछलियां मारी गई हैं. हालांकि किसी शख्स के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

लाखों लीटर पानी से भरा एक्वेरियम फटा, मारी गई हजारों विदेशी मछलियां!

AquaDom Bursts: जर्मनी के बर्लिन में मौजूद एक खास एक्वेरियम फट गया जिसकी वजह से हजारों मछलियां मारी गईं. साथ ही दो लोग जख्मी भी हो गए. एक्वेरियम में अलग-अलग प्रजाति की कम से कम 15,00 मछलियां थीं. एकवेरिएम फटने से इलाके में पानी ही पानी हो गया. हादसे के बाद बचाव करने वाले 100 लोग मौके पर पहुंचे. कॉम्प्लेक्सन में ये एक्वेरियम फटा उसमें रिडिसन होटल और कई दुकानें भी थीं.

काफी बड़ा था एक्वेरियम

एक्वेरियम को एक्वाडोम के नाम से जाना जाता था. एक्वेरियम की ऊंचाई 46 फीट थी. इसमें 1 मिलियन लीटर पानी थी. ये इतना बड़ा था कि इसकी साफ सफाई के सफाई कर्मचारियों को ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर इसके अंदर जाना पड़ता था. 

किसी के हताहत होने की खबर नहीं

बर्लिन फायर ब्रिगेड के मुताबिक सर्च और रेस्क्यू ने बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर की तलाशी ली है. चारों तरफ मलबा है लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. एक्वेरियम फटने की वजहों का पता नहीं चल पाया है. एक्वेरियम की मछलियों का क्या हुआ इसके बारे में किसी ने कोई जानकारी नहीं दी है. 

दमकल महकमें के अफसर के मुताबिक "परिसर में मौजूद होटल में करीब 350 लोग ठहरे थे. उन्हें अपना सामान समेट कर बाहर जाने को कहा गया है."

लोगों के कौतूहल का था केंद्र

DomAquaree की वेबसाइट के मुताबिक एक्वेरियम को आखिरी बार साल 2020 में नए जैसा बनाया गया था. उस वक्त एक्वेरियम में मछलियों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया था. इसके बाद इसे आम जनता के लिए खोला गया था. ये एक्वेरियम लोगों के कौतूहल का सेंटर रहा है. हर साल बड़ी तादाद में लोग इसे देखने आते थे.

Zee Salaam Live TV:

Trending news