ऋषि सुनक ने लंदन में स्कूल का किया दौरा; यहूदी समुदाय की सुरक्षा पर कही ये बात
Advertisement

ऋषि सुनक ने लंदन में स्कूल का किया दौरा; यहूदी समुदाय की सुरक्षा पर कही ये बात

Rishi Sunak News: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने नार्थ लंदन में यहूदी स्कूल के दौरे पर कहा, मैं यह यक़ीनी करने के लिए दृढ़ संकल्पित हूं कि हमारा यहूदी तबका हमारी सड़कों पर महफूज महसूस कर सके, हमारे समाज में यहूदियों की मुखालेफत की कोई जगह नहीं है.

 

ऋषि सुनक ने लंदन में स्कूल का किया दौरा; यहूदी समुदाय की सुरक्षा पर कही ये बात

Rishi Sunak Visit Jewish School: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने इजराइल-गाजा संघर्ष के बीच सोमवार को लंदन के एक यहूदी स्कूल का दौरा किया. उन्होंने देश के यहूदियों को उनके खिलाफ हमलों से बचाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई. ऋषि सुनक ने इस बात पर भी जोर दिया कि इलाके में संघर्ष बढ़ाने से बचने के लिए इजराइल का अभियान आतंकवादी समूह हमास तक केंद्रित होना चाहिए. उन्होंने बताया कि ब्रिटेन ने संघर्ष पर निगरानी रखने और दहशतगर्दों के हाथों में हथियारों की खेप जाने से रोकने के लिए भूमध्यसागर क्षेत्र में जासूसी विमान तैनात किए हैं.

 

हमारे समाज में यहूदी विरोध की जगह नहीं: ऋषि सुनक
ऋषि सुनक ने नार्थ लंदन में यहूदी स्कूल के दौरे पर कहा, मैं यह यक़ीनी करने के लिए दृढ़ संकल्पित हूं कि हमारा यहूदी तबका हमारी सड़कों पर महफूज महसूस कर सके, हमारे समाज में यहूदियों की मुखालेफत की कोई जगह नहीं है और हम यह यकीनी बनाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेंगे. वह स्कूल में मौजूद लोगों के कुछ सवालों का जवाब देने से पहले माध्यमिक स्कूल के एक प्रोग्राम में शामिल हुए. उन्होंने कहा, मैं आप सभी, यहूदी समुदाय के साथ हूं, न सिर्फ आज बल्कि कल और हमेशा मैं इसके लिए प्रतिबद्ध हूं. 

स्टूडेंट्स से की मुलाक़ात
ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने कहा कि कुछ लोग नफरत और विभाजन पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं और मैं उस विविधता की रक्षा करने के लिए हमेशा कोशिश करूंगा. ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर कहा, आज मैंने यहूदी समुदाय के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए लंदन में एक यहूदी स्कूल के स्टूडेंट्स और वर्कर्स से मुलाकात की. मैं यहूदी लोगों को ब्रिटेन में सुरक्षित रखने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहा हूं. यहूदी मुखालिफ भावना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने यकीन दिलाया कि सरकार ने पुलिस को फिलिस्तीनी समर्थक प्रदर्शनों पर काबू पाने के लिए सभी हथियार और जरूरी निर्देश दिए हैं. 

Watch Live TV

Trending news