ब्राजील में 6 बच्चों सहित 14 लोगों की मौत, पेरनामबुको में इमारत ढहने से हुई घटना
Advertisement

ब्राजील में 6 बच्चों सहित 14 लोगों की मौत, पेरनामबुको में इमारत ढहने से हुई घटना

Brazil news: ब्राजील में एक इमारत के ढहने से 6 बच्चे सहित 14 लोगों की मौत हो गई.इस इमारत में बेघर अपना बसेरा करते थे. ये इमारत 13 साल से प्रतिबंधित है.  

 

ब्राजील में 6 बच्चों सहित 14 लोगों की मौत, पेरनामबुको में इमारत ढहने से हुई घटना

Brazil news: ब्राजील में एक दिल दहलाने वाले घटना हुई है जहां एक इमारत के ढहने से 14 लोगों की मौत हो गई जिसमें 6 बच्चे भी शामिल हैं. ये घटना ब्राजील ( Brazil ) के पूर्वोत्तर राज्य पेरनामबुको में हुआ.जो इमारत ढ़हा है उस इमारत में बेघर लोग अपना आश्रय लिया था. सभी मरने वाले उ घर में दशकों से रह रहा था.
   
जैसे ही मामले की बाबत खबर मिली वो घटनास्थल पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी किया. दमकल कर्मियों ने जानकारी देते हुए कहा कि रेसिफ के पॉलिस्ता उपनगर में जीर्ण-शीर्ण इमारत ढह गई जिसमें कई लोगों की मौत हो गई है ये घटना शुक्रवार को हुई. और दमकल कर्मियों ने बताया कि इसमें रह रहे लोगों की तलाश जारी है. सभी कर्मचारी तेजी से तलाश में जुट गई है.  

 खोजी कुत्ते की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी 
ऑपरेशन कर रहे दमकल कर्मियों ने शनिवार को बताया कि बचाव कार्य तेजी से जारी है. बचाव कार्य में खोजी कुत्ते सहित कई दस्ते मौजूद हैं. कर्मी ने बताया कि बचावकार्य के दौरान मलबे में दबे 15 साल की दो लड़कियों तथा 65 साल की महिला को खोजी कुत्ते के सहयोग से इसे मलबे से बाहर निकाला. बाद में एक और 18 साल के गाय़ल युवक को बाहर निकाला गया जो बुरी तरह से जख्मी था बाद में उस लड़के ने दम तोड़ दिया.  

काजू का करें सेवन रहें निरोग

इस इमारत में रहना पहले से था प्रतिबंधित
आपको बता दें कि दमकल विभाग ने कहा कि सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है और अब विभाग का ‘‘खोज अभियान अब मवेशियों को हटाने पर केंद्रित है.’’ विभाग ने एक और बयान में कहा कि जिस इमारत में बेघर  लोगों का कब्जा था उस घर में रहना 2010 से रहना प्रतिबंधित था. लेकिन फिर भी वो लोग वहां रह रहे थे.

 इस मुद्दे से राष्ट्रपति को कराया था अवगत
जानकारी के अनुसार शहर के अधिकारियों ने इस मामले को लेकर के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला दा सिल्वा ( Luiz Inácio Lula da Silva President of Brazil ) के हाल ही में हुए यात्रा के दौरान स्थानीय अधिकारियों के द्वारा इस मुद्दे से अवगत कराया था. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news