Afghanistan: काबुल के स्टेडियम में टी-20 मैच के दौरान आत्मघाती बम विस्फोट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1279898

Afghanistan: काबुल के स्टेडियम में टी-20 मैच के दौरान आत्मघाती बम विस्फोट

Afghanistan Explosion in Kabul stadium During T20 match: इस हमले के बाद स्टेडियम में अफरा-तफरा मच गई और दर्शक भागने लगे, खिलाड़ियों को तुरंत सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया, हालांकि देर रात तक इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई थी. 

Afghanistan: काबुल के स्टेडियम में टी-20 मैच के दौरान आत्मघाती बम विस्फोट

नई दिल्लीः अफगानिस्तान के काबुल के क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को आत्मघाती बम धमाके से हड़कंप मच गया. धमाका उस वक्त हुआ  जब राजधानी काबुल में आलोकोजे काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में टी-20 मुकाबला खेला जा रहा था. पूरा स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था. यह हादसा काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में पामीर जालमी और बैंड-ए-अमीर ड्रैगन्स के बीच शापेजा क्रिकेट लीग के 22वें लीग मैच के दौरान हुई. हालांकि इस हादसे में देर रात तक किसी के मरने की कोई सूचना नहीं थी.

ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक अफगानिस्तान प्रीमियर टी20 टूर्नामेंट के दौरान काबुल में आत्मघाती धमाका हुआ था. हादसे के फौरन बाद दोनों पक्षों के खिलाड़ियों को एक बंकर के अंदर ले जाया गया. जब हमला हुआ उस वक्त संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी भी स्टेडियम में मौजूद थे. विस्फोट के बाद दर्शकों को सुरक्षा के लिए भागते देखा गया, क्योंकि वहां अफरा-तफरी मच गई थी. स्टेडियम में मौजूद सभी लोगों के बीच चीख-पुकार मच गई थी. यह घटना काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में पामीर जालमी और बैंड-ए-अमीर ड्रैगन्स के बीच शापेजा क्रिकेट लीग के 22वें लीग मैच के दौरान हुई थी.  काबुल पुलिस मुख्यालय ने घटना की तस्दीक की है, लेकिन अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं दी है. 

गौरतलब है कि अगस्त 2021 में तालिबान के सत्ता में आने के बाद से अफगानिस्तान की राजधानी में लगातार आतंकवादी हमले हो रहे हैं. हाल ही में इस्लामिक स्टेट के सदस्यों द्वारा अफगानिस्तान में कई धार्मिक स्मारकों को निशाना बनाया गया है. इस सप्ताह की शुरूआत में काबुल में करता परवन गुरुद्वारा के पास एक बम विस्फोट हुआ, जब इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत ने गुरुद्वारे पर हमला किया, जिसमें दर्जनों सिखों और तालिबान सदस्यों की जान चली गई थी. 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news