VIDEO: बेटे को आया के हवाले कर नौकरी पर चले जाते थे मां-बाप, घर में बच्चे पर होता था जुल्म
Advertisement

VIDEO: बेटे को आया के हवाले कर नौकरी पर चले जाते थे मां-बाप, घर में बच्चे पर होता था जुल्म

Jabalpur News: अगर आप भी अपने बच्चे को किसी केयर टेकर के हवाले कर नौकरी या फिर किसी और जगह पर चले जाते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए ही है, क्योंकि कुछ केयर टेकर आपकी गैर मौजूदगी में बच्चों के साथ बुरा बर्ताव करती हैं. जिससे बच्चे की सेहत पर भी बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है. पढ़िए यह खबर

File PHOTO

Jabalpur Madhya Pradesh: आज के दौर के बच्चों की परवरिश में बहुत बदलाव आ गया है. पहले जहां एक मां अपने बच्चे को हमेशा अपनी नजरों के सामने से हटने नहीं देती, वहीं आजकल की महिलाएं अपने बच्चों को किसी आया/केयरटेकर/दाई के हवाले कर देती हैं. हालांकि कुछ महिलाओं की यह मजबूरी भी होती है, लेकिन क्या अपने कभी सोचा है कि इस तरह अपने बच्चे को किसी के हवाले कर देना कितनी सुरक्षित है?

अगर नहीं तो फिर आज आपको इसी से जुड़ी एक दिल दहला देने वाली घटना के बारे में बताते हैं. मामला मध्य प्रदेश के जबलपुर का है. शहर में माता-पिता के घर पर नहीं रहने के दौरान एक आया को दो साल के मासूम बच्चे की पिटाई करने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल बच्चे के माता-पिता दोनों जॉब करते हैं. उन्होंने बच्चे का खयाल रखने के लिए एक आया को रखा हुआ था. 

यह भी देखिए:
सेना में भर्ती की नई प्रक्रिया की इसलिए पड़ी जरूरत, जानें क्या है अग्निपथ स्कीम?

बच्चे के माता-पिता घर छोड़ने से पहले उसके लिए मुनासिब खाना रखकर जाते थे. इसके बावजूद बच्चे के लगातार बीमार पड़ने और शारीरिक तौर पर कमजोर होने से उन्हें शक हुआ. उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्होंने घर के उस कमरे में सीसीटीवी कैमरा लगवा दिया जहां उनके घर से बाहर जाने के बाद आया बच्चे के साथ रहती थी. बच्चे के माता-पिता ने कैमरे की रिकॉर्डिंग में देखा कि रजनी बच्चे की बार-बार पिटाई करती थी और उसका खाना भी खा जाती थी. 

यह भी देखिए:
Watch: आलिया से लोगों ने पूछे पर्सनल सवाल, पोर्न देखने पर दिया चौंकान वाला जवाब

इस पर बच्चे की मां ने आया के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. अधिकारी ने बताया कि शिकायत की बुनियाद पर  आरोपी महिला को भादंवि की संबंधित धाराओं में गिरफ्तार किया गया है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news