यहां होता है गायों की सुंदरता का कॉम्पिटीशन, 40 लीटर दूध देने वाली मिचिये बनी फातह
Advertisement

यहां होता है गायों की सुंदरता का कॉम्पिटीशन, 40 लीटर दूध देने वाली मिचिये बनी फातह

Russia Cow: आपने अक्सर तरह-तरह के कॉम्पिटीशन देखे होंगे लेकिन आज हम आपको गायों की प्रतियोगिता के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां एक से बढ़कर एक गाय खिताब जीतने के मकसद से आती है. 

File PHOTO

Cow Beauty Competition: आपने खूबसूरती यानी सुंदरता के कई कॉम्पिटीशन देखे होंगे लेकिन क्या कभी यह सुना है कि सुंदर गायों की प्रतियोगिता भी होती है? अगर नहीं तो फिर आज हम आपको बताने जा रहे हैं. गायों की खूबसूरती की ये प्रतियोगिता रूस के यकुशिया इलाके में हुई थी. जिसमें 40 लीटर दूध देने वाली गाय ने जीत हासिल की है. इस गाय का नाम Michiye है. इस गाय ने 24 अन्य गायों को शिकस्त देकर यह खिताब जीता है. 

रूस के यकुशिया में होने वाली इस कॉम्पिटीशन में लोग अपनी-अपनी गाय को सजा धजाकर लाए थे. कई लोगों ने अपनी गायों को रंग-बिरंगे कपड़े और हैट पहना रखी थी. यह दूसरी बार है कि जब यहां पर गायों का ऐसा कॉम्पिटीशन हुआ. पिछले साल भी मुकाबला बहुत मुश्किल था. आखिर में दो गायों में से किसी एक को चुनना मुश्किल हो गया था. जिसके बाद दोनों ही गायों को संयुक्त तौर पर विजेता ऐलान कर दिया गया था. 

fallback

इस साल विजेता का खिताब जीतने वाली मिचिये नाम की गाय की बात करें तो यह गाय हर रोज़ 40 लीटर दूध देती है. मिचिये नाम का मतलब होता है "मुस्कान" है. मिचिये के मालिक ने उसका बहुत खूबसूरत मेकअप किया था. उसके मालिक ने उसकी पीठ पर पीले और हरे रंग की चादर लपेटी हुई थी. इतना ही नहीं मिचिये के सिर पर खूबसूरत फूलों से सजाया हुआ एक ताज भी था. उसके मालिक का कहना है कि इस कॉम्पिटीशन में जीतना बहुत मुश्किल था. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news