WTC Final Ind Vs Aus: इन दो दिग्गजों पर होगी सबकी निगाहें; पहले कौन तोड़ेगा पोंटिंग और गावस्कर का रिकॅार्ड
Advertisement

WTC Final Ind Vs Aus: इन दो दिग्गजों पर होगी सबकी निगाहें; पहले कौन तोड़ेगा पोंटिंग और गावस्कर का रिकॅार्ड

WTC Final Ind Vs Aus: भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने इंग्लैंड पहुंच गई है. WTC का फाइनल मुकाबला भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (S Ind vs Aus ) के बीच 7 जून को इंग्लैंड के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड ( The Oval Cricket Ground ) में होगा. भारतीय नज़रिये से ये फाइनल का मुकाबला बहुत ही अहम होगा. 

WTC Final Ind Vs Aus: इन दो दिग्गजों पर होगी सबकी निगाहें; पहले कौन तोड़ेगा पोंटिंग और गावस्कर का रिकॅार्ड

WTC Final Ind Vs Aus: भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने इंग्लैंड पहुंच गई है. WTC का फाइनल मुकाबला भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (S Ind vs Aus ) के बीच 7 जून को इंग्लैंड के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड ( The Oval Cricket Ground ) में होगा. भारतीय नज़रिये से ये फाइनल का मुकाबला बहुत ही अहम होगा. क्यों कि भारत की टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है.और भारतीय टीम ने इस  साल हुए टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से शिकस्त दी थी. इंग्लिश परिस्थिति में कंगारू टीम को हराना थोड़ा कठिन होगा.

इस फाइनल मैच में दो दिग्गजों पर सबकी नज़र रहेगी और ये दो दिग्गज कोई और नहीं विराट कोहली और स्टीव स्मिथ है.विराट कोहली ( Virat Kohli ) भारतीय टीम के पूर्व कप्तान हैं और स्टीव स्मिथ ( Steven Smith )ऑस्ट्रेलिया टीम के उप कप्तान हैं. इन दो बल्लेबाजों को अपने अपनी टीम की अहम जिम्मेदारी है. टीम को जीताने के साथ ही ही इन दो बल्लेबाजों के पास रिकॅार्ड बनाने का भी मौका है.  

दोनों टीमों के बल्लेबाज कोहली और स्मिथ के पास भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए टेस्ट मैचों में 8-8 शतक उनके नाम है.लेकिन दोनों खिलाड़ी भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में  रिकी पोंटिंग और सुनील गावस्कर के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं. ऐसे दोनों बल्लेबाजों के पास दोनों दिग्गज के रिकॅार्ड को पीछे छोड़ने का अच्छा मौका है. लेकिन अब देखना होगा कि दोनों में से कौन इन दो दिग्गजों का रिकॅार्ड तोड़ पाता है.

सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर केन नाम है. सचिन ने 39 मैचों में  11 शतक जड़े है. और गावस्कर ( Sunil Gavaskar ) और पोंटिंग ( Ricky Ponting ) ने 8 शतक लगाए हैं.और साथ ही कोहली और स्मिथ ने भी 8 शतक लगाए हैं. अब देखना होगा कि एन दोनों में से पहले कौन रिकॅार्ड को तोड़ता है.

जानें दूध के 10 फायदे, रहेंगे हमेशा जवान 

  
 12 जून को रिजर्व डे
WTC के फाइनल मनुकाबले में 12 जून को रिजर्व डे रखा गया है. अभी कंगारू की टीम टेस्ट रैंकिंग में एक पर है तो वहीं भारत की टीम दूसरे नम्बर है. और फैंस को उम्मीद है कि दोनों टीमों से अच्छा क्रिकेट देखने को मिल सकता है.क्यों कि दोनों टीमों के पास बेहतरीन खिलाजड़ी है. मैच टक्कर का होगा.

10 साल से नहीं जीता कोई भी ICC ट्रॅाफी
इस बार भारतीय टीम रोहित शर्मा अपने अगुवाई में 10 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी. क्यों कि भारतीय टीम ने 2013 के बाद से कोई भी ICC ट्रॅाफी नहीं जीत पाई है.2013 में अंतिम बार धोनी के कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी के चैंपियंस ट्रॅाफी में इंग्लैंड को हराकर के फाइनल पर कब्जा किया था. 

Trending news