WTC 2023 Prize Money: WTC के फाइनल राशि का हुआ ऐलान, जीतने वाले होंगे मालामाल
Advertisement

WTC 2023 Prize Money: WTC के फाइनल राशि का हुआ ऐलान, जीतने वाले होंगे मालामाल

WTC 2023 Prize Money: WTC के फाइनल  में इस बार  भारत और ऑस्ट्रेलिया 7 जून को द ओवल क्रिकेट ग्राउंड लंदन में खेलेगा. क्या आपको पता है कि इस बार विजेता पर कितना धन की राशि की बारिश होगी जानने के लिए पूरा पढ़ें....

 

WTC 2023 Prize Money: WTC के फाइनल राशि का हुआ ऐलान, जीतने वाले होंगे मालामाल

WTC 2023 Prize Money: भारत में  IPL 2023 के खत्म होने के बाद अब सभी का ध्यान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तरफ हो जा चुका है. 16 वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइट्ंस को हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया.ये सीजन धोनी के लिए बहुत महत्वपूर्ण था क्यों कि ये सीजन उनके करियर का आखिरी सीजन हो सकता है.

अब बात करते हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तो भारत ऑस्ट्रेलिया के साथ  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के दूसरे संस्करण का फाइनल मुकाबला खेलेगा. ये मुकाबला  7 जून से लंदन के द ओवल मैदान पर होगा.और वहीं इंग्लैंड की टीम 1 जून से आयरलैंड के खिलाफ एक मैच की टेस्ट सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी. WTC के फाइनल मैच को लेकर के भारत ने अपनी टीम घोषित कर दिया है.

इसी को लेकर के ICC ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर कब्ज़ा जमाने वाली टीम को लेकर इनामी राशी का ऐलान कर दिया है. और साथ ही उपविजेता टीम को भी मिलने वाली राशि का ऐलान कर दिया है. 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाले होंगे मालामाल
ICC ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसबार  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल के बाद बटने वाली राशि का अधिकारिक ऐलान कर दिया है. इसबार WTC के फाइनल के बाद ICC  31 करोड़ रूपये बांटेगी जिसमें कुल 9 टीम होंगी.और ICC  ने यह घोषणा की है इसबार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल पर कब्जा जमाने वाले टीम को  1.6 मिलयन यानि लगभग 13 करोड़ रुपये दिये जाएंगे.और वहीं उपविजेता टीम को आइसीसी
की ओर से  8 लाख डॉलर यानि लगभग 6.50 करोड़ रुपये की राशि इनाम में दी जाएगी.

आश्रम वाली बबीता की हॅाट फोटो, देखें

न्यूज़ीलैंड को मिला था पिछले साल इतने करोड़ का इनामी राशि
आपको बता दें कि पिछले साल यानी 2019-21 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में  न्यूज़ीलैंड की टीम ने फाइनल में जगह पक्की की थी. और उसके बाद न्यूज़ीलैंड का सामना भारत से हुआ था जिसमें न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को बुड़ी तरह से पटकनी दी थी.और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया था.और ICC उस साल भी फाइनल में विजेता टीम को यानी  न्यूज़ीलैंड को लगभग 13 करोड़ रुपये की राशि इनाम में मिला था.और इस बार भी आइसीसी 2019-21 ही इतना भुगतान करेगी.

इन टीमों को भी मिलेंगे करोड़ो इनाम
ICC इस बार इन सभी देशों को करोड़ों की राशि इनाम में देगी जिसमें टेस्ट रैंकिग में तीसरे स्थान पर  साउथ अफ्रीक को  3 करोड़ 70 लाख राशि दिया जाएगा. वहीं  4 रैंक पर इंग्लैड को 2.89 करोड़ रुपये की इनाम की राशि 
दी जाएगी.और पांचवे नंबर पर श्रीलंका को 1.67 करोड़ तथा इसके अलावा न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान, वेस्टिंडीज़, और बंग्लादेश को 82 लाख रुपये की इनामी राशि दी जाएगी.

Trending news