Wrestlers Protest: 6 बजे गंगा मेडल फेंकेंगे पहलवान, बोले- फिर नहीं बचेगा जीने का कोई मकसद
Advertisement

Wrestlers Protest: 6 बजे गंगा मेडल फेंकेंगे पहलवान, बोले- फिर नहीं बचेगा जीने का कोई मकसद

Wrestlers Protest: पहलवान आज शाम 6 बजे गंगा में मेडल फेकेंगे. जिसके बाद वह आमरण अनशन पर बैठेंगे. रेसलर्स का कहना है ऐसा करने के बाद उनके जीने का कोई मतलब नहीं होगा.

Wrestlers Protest: 6 बजे गंगा मेडल फेंकेंगे पहलवान, बोले- फिर नहीं बचेगा जीने का कोई मकसद

Wrestlers Protest: रेसलर्स अपनी मांगों के लेकर अड़िग हैं. जिसके बाज उन्होंने फैसला किया है कि वह हरिद्वार में गंगा में मेडल फेकेंगे. ये काम वह मंगवार यानी आज 6 बजे करेंगे. जिसके बाद वह दिल्ली के इंडिया गेट पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे. आपको जानकारी के लिए बता दें कई महिला पहलवानों ने डब्ल्यूआईएफ के चीफ और बीजेपी एमपी बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए हैं.

पहलवानों को किया गया था गिरफ्तार

आपको जानकारी के लिए बता दें पहलवान साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और निवेश फोगाट ने एक ज्वाइंट स्टेटमेंट में कहा है कि वह हरिद्वार जाएंगे और अपने मेडल्स को गंगा में बहाएंगे. ये काम वह शाम 6 बजे करेंगे. जारी किए गए स्टेटमेंट में कहा गया है कि ये मेडल हमारी जिंदगी है, हमारी रुह है. गंगा में इनको बहाने के बाद जिंदगी का कोई मतलब नहीं रह जाता है. इसलिए हम मरने तक हंगर स्ट्राइक करेंगे. 

पीएम ने बेटियां कहा

इसके साथ स्टेटमेंट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री जिन्होंने हमें बेटिया कहा. उन्होंने पहलवानों के लिए एक बार भी चिंता नहीं दिखाई. उन्होंने बृजभूषण को पार्लियामेंट की नई बिल्डिंग के इनॉग्रेशन के लिए बुलाया और वह तेज सफेदी वाले चमकदार कपड़ों में फोटो खिचवा रहा था. उसकी सफेदी हमें चुभ रही थी. मानों कह रही हो कि मैं ही तंत्र हूं.

इसके आगे स्टेटमेंट में कहा गया है कि इन मेडल्स को हम गंगा में बहाने जा रहे हैं. क्योंकि वह गंगा मां है. जितनी पवित्र हम गंगा को मानते हैं उतना मेहनत करके हमने इन मेडल्स को हासिल किया था. ये मेडल सारे देश के लिए पवित्र हैं और इनकी जगह पवित्र गंगा मां में हो सकती है. मेडल हमारी जान है हमारी आत्मा है. इन्हें गंगा में बह जाने के बाद हमारे जीने का भी कोई मतलब नहीं है.

प्रोटेस्ट के दौरान हिरासत में लिया

आपको जानकारी के लिए बता दें इतवार को नए पार्लियामेंट का इनॉग्रेशन था. इस मौके पर पहलवानों ने दिल्ली के जंतर मंतर से नई पार्लियामेंट तक प्रोटेस्ट निकालने का फैसला किया था. लेकिन रास्ते में ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. 

Trending news