खाप पंचायतों का अल्टीमेटम खत्म: लिया जा सकता बड़ा फैसला, हो सकता है देश को नुकसान
Advertisement

खाप पंचायतों का अल्टीमेटम खत्म: लिया जा सकता बड़ा फैसला, हो सकता है देश को नुकसान

Khap Panchayat: कयास लगाए जा रहे हैं कि आज यानी रविवार को खाप पंचायतों की तरफ से पहलवानों के हक में बड़ा फैसला लिया जा सकता है. किसानों ने बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई करने का अल्टीमेटम दिया था. जो आज खत्म हो रहा है. अब देखना होगा कि हरियाणा में होने वाली इस महापंचायत में क्या फैसला लिया जाता है. 

खाप पंचायतों का अल्टीमेटम खत्म: लिया जा सकता बड़ा फैसला, हो सकता है देश को नुकसान

Wrestlers Protest: भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और भारतीय कुश्ती महासंग (WFI) बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन चल रहा है. लगभग एक महीने से चल रहे इस प्रदर्शन की हिमायत खाप पंचायतों ने भी की है. साथ ही खाप पंचायतों ने केंद्र सरकार को 21 मई तक का अल्टीमेटम दिया था जो आज खत्म हो रहा है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आज होने वाली खाप पंचायतों की महापंचायत में बड़ा फैसला लिया जा सकता है. यह इशारा प्रदर्शन करने वाली पहलवान विनेश फोगाट ने भी दे दिया है. उन्होंने कहा है कि आज की महापंचायत में बड़ा फैसला हो सकता है. जिससे देश को नुकसान पहुंच सकता है. 

दरअसल खाप पंचायतों ने पहलवानों के हिमायत करते हुए केंद्र सरकार से कहा था कि वो बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई करें. इसके लिए उन्होंने 21 मई तक का समय दिया था. लेकिन किसानों और पहलवानों के ज़रिए की गई मांग पर अभी तक पूरी नहीं हुई है और दिया गया वक्त खत्म हो गया है. ऐसे में खाप पंचायतों की आज हरियाणा में महापंचायत होने जा रही है. जिसमें बड़ा फैसला लिया जा सकता है. ये जानकारी खुद विनेश फोगाट ने दी है. उन्होंने कहा कि हमारे बुजुर्ग बड़ा फैसला ले सकते हैं जिससे देश को बड़ा नुकसान हो सकता है. 

फोगाट ने किसान आंदोलन की याद दिलाते हुए कहा कि 13 महीने चलने वाले किसान प्रदर्शन को लेकर कहा कि उस प्रदर्शन भी देश को भारी नुकसान पहुंचा था. अगर हमारे बुजुर्गों ने फिर से इसी तरह के आंदोलन का फैसला कर लिया तो फिर से देश को नुकसान पहुंचेगा. फोगाट आगे कहती हैं कि यह लड़ाई हमारे लिए आसान नहीं है, इस दौरान हम लोगों को काफी कुछ बर्दाश्त करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि यह मसला एक मिनट में खत्म होने वाला है लेकिन इसको पिछले एक महीने से लटकाया हुआ है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news