क्या अब आनंद शर्मा भी छोडे़गे कांग्रेस; पार्टी छोड़ चुके गुलाम नबी आजाद से की मुलाकात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1322488

क्या अब आनंद शर्मा भी छोडे़गे कांग्रेस; पार्टी छोड़ चुके गुलाम नबी आजाद से की मुलाकात

Congress Leader Anand Sharma Meets Ghulam Nabi Azad: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कांग्रेस नेतृत्व पर अक्षमता का आरोप लगाते हुए सभी पदों सहित कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था.

आनंद शर्मा

नई दिल्लीः कांग्रेस पार्टी से गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा शनिवार को उनके आवास पर मुलाकात करने के लिए पहुंचे. यह मुलाकात ठीक उस वक्त हो रही है जब एक दिन बाद इतवार को कांग्रेस की सीडब्ल्यूसी की बैठक होनी है. हालांकि, जानकारों की माने तो यह पहली बार नहीं है जब आनंद शर्मा गुलाम नबी आजाद के घर उनसे मिलने पहुंचे हों. लेकिन इस बार दोनों नेताआें की मुलाकात इसलिए महत्वपूर्ण हो जाती है, क्योंकि गुलाम नबी आजाद ने शनिवार की सुबह ही जम्मू-कश्मीर के तमाम नेताओं से मुलाकात की और नई पार्टी को लेकर भी चर्चा की है.

आजाद ने शुक्रवार को दिया था इस्तीफा 
इसके साथ ही गुलाम नबी आजाद अपने हिमायतियों से यह कहा है कि जल्द हम एक बड़ी घोषणा करेंगे जिसके लिए आप सभी को तैयार रहना है. वह पहले भी जम्मू-कश्मीर में नई पार्टी के गठन का ऐलान कर चुके हैं. शुक्रवार को गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी को भेजे गए अपने पांच पन्नों के त्यागपत्र में पार्टी नेतृत्व पर ढेर सारे आरोप लगाए थे. आजाद ने शुक्रवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और सभी पदों से इस्तीफा देने के बाद कहा था कि  कांग्रेस नेतृत्व आंतरिक चुनाव के नाम पर धोखा दे रहा है. उन्होंने राहुल गांधी पर ‘अपरिपक्व और बचकाने’ व्यवहार का आरोप भी लगाया था.

कांग्रेस कार्य समिति की रविवार को बैठक
कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की इतवार को बैठक होनी है, जिसमें पार्टी अध्यक्ष के चुनाव से जुड़े कार्यक्रम को मंजूरी दी जाएगी. इस ऑनलाइन बैठक में अध्यक्ष के चुनाव के विस्तृत कार्यक्रम को मंजूरी देने के साथ ही सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में भरोसा जताया जा सकता है. पिछले साल सीडब्ल्यूसी ने जिस कार्यक्रम को मंजूरी दी थी, उसके मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच पूरी की जानी थी. उल्लेखनीय है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस सद्र के ओहदे से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी पार्टी की जिम्मदारी संभाल रही हैं.
 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news