Mumbai में आइसक्रीम में निकली उंगली किसकी थी? सामने आई बड़ी जानकारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2298769

Mumbai में आइसक्रीम में निकली उंगली किसकी थी? सामने आई बड़ी जानकारी

Mumbai News: मुंबई के मालाड से हाल ही में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया था. यहां एक शख्स की आइसक्रीम से इंसान की उंगली निकली थी. अब इस मामले में पुलिस जांच कर रही है.

Mumbai में आइसक्रीम में निकली उंगली किसकी थी? सामने आई बड़ी जानकारी

Mumbai News: पुलिस जांच में पता चला है कि मुम्बई के एक व्यक्ति के जरिए आइसक्रीम के अंदर पाई गई मानव उंगली संभवतः पुणे स्थित यम्मो आइसक्रीम्स फैक्ट्री में काम करने वाले किसी कर्मचारी की है. पुलिस ने बताया कि निर्माता की पुणे फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी की हाल ही में एक दुर्घटना में उंगली में चोट लग गई थी. पुलिस को संदेह है कि मुंबई में एक डॉक्टर के जरिए ऑर्डर की गई आइसक्रीम में इसी शख्स की उंगली थी.

पुलिस क्या कर रही है कार्रवाई?

पुलिस ने कर्मचारी का डीएनए नमूना जांच के लिए फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) भेज दिया है. भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने जांच लंबित रहने तक पुणे स्थित आइसक्रीम निर्माता कंपनी का लाइसेंस पहले ही निलंबित कर दिया है.

लाइसेंस किया गया निलंबित

एएनआई ने एफएसएसएआई के हवाले से कहा, "आइसक्रीम निर्माता के परिसर का एफएसएसएआई के पश्चिमी क्षेत्र कार्यालय की एक टीम द्वारा निरीक्षण किया गया है और उसका लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है." यह घटना तब घटी जब मालाड के ओरलेम निवासी डॉ. ब्रेंडन फेराओ ने एक ऑनलाइन ऐप के जरिए तीन आइसक्रीम कोन ऑर्डर किए.

आइसक्रीम खाते समय फेराओ को अपने मुंह में कुछ महसूस हुआ, उसे लगा कि शायद कोई "बड़ा अखरोट" है. हालांकि, वह एक उंगली थी जिस पर नाखून भी था. डॉक्टर ने भयावह घटना को याद करते हुए कहा, "जैसे ही मैं आइसक्रीम के बीच में पहुंचा, मुझे अचानक लगा कि उसमें एक बड़ा टुकड़ा है. पहले तो मुझे लगा कि शायद यह कोई बड़ा अखरोट होगा. सौभाग्य से, मैंने इसे खाया नहीं. हालांकि, जब मैंने इसे करीब से देखा, तो मैंने देखा कि इसके ऊपर एक नाखून था."

घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, यम्मो नाम की कंपनी ने कहा कि उसने तीसरे पक्ष की सुविधा पर उत्पादन रोक दिया है. कंपनी के स्पोकपर्सन ने बयान जारी करते हुए कहा,"हमने इस तृतीय-पक्ष सुविधा पर विनिर्माण बंद कर दिया है, उक्त उत्पाद को सुविधा और हमारे गोदामों में अलग कर दिया है, तथा बाजार स्तर पर भी ऐसा ही करने की प्रक्रिया में हैं."

Trending news