Lucknow Building collapse: लखनऊ में बड़ा हादसा, भराभराकर गिरी इमारत, 4 की मौत, 24 लोग घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2419576

Lucknow Building collapse: लखनऊ में बड़ा हादसा, भराभराकर गिरी इमारत, 4 की मौत, 24 लोग घायल

Lucknow News: लखनऊ के शहीद पथ पर एक तीन मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई, जिसके मलबे के अंदर करीब 28 लोगों बाहर निकाला है.  हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस और बचाव दल की कई टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. इस हादसे में चार की मौत होने की खबर है. 

Lucknow Building collapse: लखनऊ में बड़ा हादसा, भराभराकर गिरी इमारत, 4 की मौत, 24 लोग घायल

Lucknow Building Collapse: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार शाम को बड़ा हादसा हुआ है. यहां शहीद पथ पर एक तीन मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई, मलबे के अंदर करीब 28 लोगों को बाहर निकाला गया है. हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस और बचाव दल की कई टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. NDRF और एसडीआरएफ की टीमें भी मौके पर पहुंच गई हैं. घायलों को मलबे से निकालकर हॉस्पिटल भेजवाया जा रहा है. इस हादसे में चार की मौत होने की पुष्टि हुई है.

यह हादसा सरोजनीनगर थाना क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि भारी बारिश की वजह से ट्रांसपोर्ट नगर के पास शहीद पथ पर एक पुरानी इमारत जमींदोज हो गई. आशंका है कि भारी बारिश की वजह से यह इमारत गिरी है. जानकारी के मुताबिक, इस बिल्डिंग के अंदर दवाईयों का काम होता है और जब यह घटना हुई उस वक्त बिल्डिंग के अंदर कई लोग मौजूद थे. वहीं, हादसे की खबर के बाद राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया और तेजी से रेस्क्यू करने के निर्देश दिए हैं.

4-5 लोगों के मलबे के अंदर दबे होने की आशंका  
घटनास्थल पर जिले के तमाम बड़े प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए हैं. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने मलबे के अंदर से अब तक 28 लोगों को जख्मी हालत में बाहर निकाला है. सभी घायलों को मौके मौजूद एंबुलेंस की मदद से को हॉस्पिटल पहुंचाया जा रहा है. पुलिस ने बताया अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 24 लोगों का इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें:- 4 हज़ार के लिए अस्पताल ने महिला को बनाया बंधक; बीवी को छुड़ाने के लिए बाप ने बेच दिया बेटा

 

सीएम योगी ने दिए ये निर्देश  
हादसे सूचना मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले पर संज्ञान लिया और जिले के डीएम,एसपी और एनडीआरएफ- एसडीआरएफ की टीमों को मौके पर भेजा है. सीएम योगी ने अफसरों से बात कर राहत कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिए हैं.

साथ ही मुख्यमंत्री ने घायलों के बेहतर इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को निर्देश दिए हैं. वहीं, इस घटना की जानकारी देते हुए सरोजनी नगर एसडीएम ने बताया कि अभी तक मलबे से निकालकर 10 घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया गया है. 

Trending news