Uttarakhand Election 2022 : उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पर सस्पेंस बरकरार, ये नए चेहरे भी रेस में शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1124947

Uttarakhand Election 2022 : उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पर सस्पेंस बरकरार, ये नए चेहरे भी रेस में शामिल

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में पुष्कर सिंह धामी को हार मिलने के बाद लोगों के बीच सवाल है कि राज्य का सीएम कौन होगा होगा. आज हम आपको बताने वाले हैं कि कौन-कौन दिग्गज नेता  इस रेस में शामिल हैं,

File Photo

नई दिल्ली: 2022 के उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में बीजेपी को जबरदस्त जीत मिली है. आज तक देवभूमि में किसी भी पार्टी की सरकार दोबारा नहीं बन पाई थी, लेकिन इस बार भाजपा ने सत्ता में वापसी कर इस मिथ को भी तोड़ दिया है. 70 सीटों वाली विधानसभा में भाजपा ने 47 सीटें जीती तो, वहीं कांग्रेस सिर्फ 19 सीटों में ही सिमट कर रह गई. 

2017 में भी भाजपा को मिली थी शानदार जीत
 उत्तराखंड में भाजपा ने सत्ता पर तो कब्जा कर लिया है, लेकिन सीएम पुष्कर सिंह धामी को खटीमा विधानसभा से हार का सामना करना पड़ा. धामी के चुनाव हारने के बाद अब एक सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री कौन होगा?

धामी को सीएम पद का दावेदार बनाकर बीजेपी चुनाव तो जीत गई, लेकिन धामी खुद अपनी खटीमा सीट हार गए. राज्य में अब तक सीएम का नाम तय नहीं हो पाया है. यहां भाजपा कई सवालों के जवाब तलाशने की कोशिश कर रही है. पिछले राज में तीन-तीन सीएम बदलने पड़े थे इसलिए इस बार बीजेपी सोच-समझकर अपना सीएम चेहरा पेश करना चाहती है.

धामी के चुनाव हारने के बाद भी उनका नाम सीएम रेस में सबसे आगे चल रहा है. इतना ही नहीं, कुछ भाजपा विधायकों ने धामी के लिए अपनी सीट तक छोड़ने की पेशकश की है, लेकिन इसके इतर भी कई नाम आगे चल रहे हैं जो उत्तराखंड की सीएम रेस में शामिल हैं.

धन सिंह रावत
उत्तराखंड भाजपा में कैबिनेट मंत्री रहे धन सिंह रावत का नाम भी सीएम रेस में आगे माना जा रहा है. धन सिंह रावत संघ की पृष्ठभूमि से आते हैं और श्रीनगर सीट से विधायक हैं. त्रिवेंद्र सिंह रावत के सीएम पद से इस्तीफ़े के बाद उनका नाम सबसे आगे चल रहा था.

मदन कौशिक
मदन कौशिक 2002 से लगातार हरिद्वार विधानसभा से विधायक हैं. मदन कौशिक राज्य में मंत्री भी रह चुके हैं और अभी बीजेपी उत्तराखंड के अध्यक्ष हैं. मदन का नाम सीएम रेस के लिए आगे चल रहा है. 

सतपाल महाराज
सतपाल महाराज का नाम भी सीएम रेस की लिस्ट में शुमार है. सतपाल महाराज केंद्र में मंत्री और राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. पिछले कई दफ़ा उनका नाम सीएम रेस में आते रहा है.

Zee Salaam Live TV

Trending news