कौन है तेलंगाना की सबसे अमीर महिला, टॉप-10 में 6 दवा कारोबारी शामिल
Advertisement

कौन है तेलंगाना की सबसे अमीर महिला, टॉप-10 में 6 दवा कारोबारी शामिल

हुरुन रिपोर्ट इंडिया और IIFL वेल्थ ने आज को ‘आईआईएफएल वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2022’ (IIFL Wealth Hurun India Rich List 2022) जारी की है. इस लिस्ट के मुताबिक देखिए किसके पास कितनी दौलत है. 

File PHOTO

हैदराबाद: फार्मा कंपनी बायोलॉजिकल ई-लिमिटेड की फाउंडर महिमा दातला और परिवार 8,700 करोड़ रुपये की जायदाद के साथ आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की सबसे अमीर महिला हैं. आईआईएफएल वेल्थ हुरुन इंडिया की अमीरों की लिस्ट के मुताबिक दोनों राज्यों की ‘कुल सूची’ में महिमा दसवें स्थान पर हैं. भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड की चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर कृष्णा एला और उनका परिवार 4,700 करोड़ रुपये की जायदाद के साथ पहली बार 18वें पायदान पर लिस्ट में शामिल हुआ है.

यह भी देखिए: मंदिरों को दान देने वाले मुस्लिम लोग: बिहार में इश्तियाक ने दान की थी 2.5 करोड़ की जमीन

गौतम अडाणी और परिवार 10,94,400 करोड़ रुपये की जायदाद के साथ पूरे हिंदुस्तान में टॉप पर, जबकि 7,94,700 करोड़ रुपये की जायदाद के साथ मुकेश अंबानी और परिवार दूसरे स्थान पर है. साइरस एस पूनावाला और परिवार (सेरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया) 2,05,400 करोड़ रुपये की जायदाद के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है. हुरुन रिपोर्ट इंडिया और आईआईएफएल वेल्थ ने बुधवार को ‘आईआईएफएल वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2022’ जारी की है. 

यह भी देखिए: Samantha Ruth स्किन से जुड़ी बीमारी का हुईं शिकार, सोशल मीडिया से बनाई दूरी!

इस लिस्ट में भारत के उन अमीरों की जायदाद का के बारे में बताया गया है, जिनके पास 1,000 करोड़ रुपये या उससे ज्यादा की जायदाद है. डिविस लैबोरेटरीज के मुरली डी वी और परिवार 56,200 करोड़ रुपये की जायदाद के साथ लिस्ट (आंध्र और तेलंगाना) में टॉप पर है. इसके बाद 39,200 करोड़ रुपये के साथ हेटेरो के बी पार्थसारथी रेड्डी और 16,000 करोड़ रुपये के साथ एमएसएन लैबोरेटरीज के एम सत्यनारायण रेड्डी का स्थान है. दोनों राज्य के लिए जारी लिस्ट में शामिल टॉप-10 सबसे अमीर लोगों में से 6 दवा कारोबार से जुड़े हैं.

 

Trending news