WhatsApp Message Edit: अब व्हाइट्सएप पर होंगे मैसेज एडिट, जानें कैसे काम करेगा ये फीचर
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1706875

WhatsApp Message Edit: अब व्हाइट्सएप पर होंगे मैसेज एडिट, जानें कैसे काम करेगा ये फीचर

WhatsApp Message Edit: व्हाट्सएप ने अब एक नया फीचर लॉन्च किया है. जिसके अनुसार अब आप अरने मैसेज को भी ए़डिट कर सकेंगे. जानिए ये  फीचर कैसे काम करता है.

WhatsApp Message Edit: अब व्हाइट्सएप पर होंगे मैसेज एडिट, जानें कैसे काम करेगा ये फीचर

WhatsApp Message Edit: फेमस मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर अब मैसेज एडिट करने का ऑप्शन आ गया है. इस बात का ऐलान मेटा के सीईओ Mark Zuckerberg ने किया है. जुकरबर्ग ने अपने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है. अब व्हाट्सएप मैसेज को एडिट कर पाएंगे. मार्क ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा है कि अब व्हाट्स एप मैसेज को 15 मिनट तक एडिट कर सकेंगे.

कैसे एडिट करें व्हाट्सएप मैसेज?

व्हाट्सएप मैसेज को एडिट करने के लिए आपको मैसेज को प्रेस एंड होल्ड करना होगा. ऐसा करने पर आपको एडिट का ऑप्शन दिख जााएगा. जहां आप एडिट कर सकेंगे. लेकिन जैसे ही आपका मैसेज एडिट होगा वहां एडिटेड का टैग आ जाएगा. आसान भाषा में समझें तो अगर आप किसी को मैसेज भेज कर उसे एडिट करते हैं तो उस शख्स को पता लग जाएगा कि आपने मैसेज को एडिट किया है. लेकिन वह यह नहीं पता कर पाएगा कि आपने क्या मैसेज भेजा था.

नहीं दिखेगी हिस्ट्री

ट्विटर ने हाल ही में ट्वीट एडिट का ऑप्शन दिया है. लेकिन उसमें एडिट हिस्ट्री दिख जाता ही. मगर व्हाट्सएप पर ऐसा नहीं होगा. यानी किसी को पता नहीं लगेगा कि आपने मैसेज के किस हिस्से को एडिट किया है. रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने कहा है कि कंपनी के इस फैसले से यूजर्स एक्सपीरियंस बेहतर होगा और उसके पास ऑप्शन होगा कि वह 15 मिनट तक अपने मैसेज को एडिट कर सके.

इस फीचर के बाद व्हाट्सएप के अनसेंड फीचर का कम इस्तेमाल होने वाला है. जिसमें आप 60 घंटों तक व्हाट्सएप के जरिए भेजे गए मैसेज को एडिट कर सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें इससे पहले टेलीग्राम इस फीचर को लॉन्च कर चुका है. इसके अलावा सिग्नल ने भी हाल ही में इस फीचर को लॉन्च किया था. इन एप्स में सेंड करने के बाद एडिट करने की कोई लिमिट नहीं है. बता दें ये फीचर सभी यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है. लेकिन इस फीचर को लोगों तक पहुंचने में कुछ दिनों का वक्त लगने वाला है. 

Trending news