Weather Update: सर्दी से ठिठुरेगा नए साल का पहला हफ्ता, जानें अपने इलाके का हाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1510820

Weather Update: सर्दी से ठिठुरेगा नए साल का पहला हफ्ता, जानें अपने इलाके का हाल

Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में नए साल के मौके पर काफी सर्दी रहेगी. शीत लहर जारी रहेगी. इस दौरान उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और अत्तर प्रदेश कोहरा रहने के आसार हैं.

Weather Update: सर्दी से ठिठुरेगा नए साल का पहला हफ्ता, जानें अपने इलाके का हाल

Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक नए साल का पहला हफ्ता ठंस से भरा रहेगा. मौसम विभाग ने बताया है कि अगले कुछ दिनों तक उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और अत्तर प्रदेश में घना कोहरा रहेगा. बताया यह भी गया है कि उत्तर भारत में शीत लहर की हालत रहेगी. इन दिनों उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में हवाएं धीमी गति से चलेंगी जिसकी वजह से कुहरा छाया रहेगा.

हिमालय की तरफ से आएंगी सर्द हवाएं

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में हिमालय की तरफ से सर्द हवाएं आएंगी जिसकी वजह से तापमान में एक या दो डिग्री की गिरावट आएगी. इसकी वजह से राजस्थान में मंगलवार तक शीतलहर जारी रहेगी.

यह भी पढ़ें: New Year पर कितनी रही बिरयानी और पिज्जा की बिक्री? आंकड़े देख फटी रह जाएंगी आंखें

इन इलाकों में हुई बर्फबारी

मौसम विभाग के मुताबिक दिसंबर के आखिर के मुकाबले बाकी दिनों में पिछले दिनों से कम सर्दी रही है. इसके अलावा भारत के उत्तर और उत्तर पश्चिमी इलाकों में घना कोहरा रहा. अगर जम्मू व कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की बात करें तो इन जगहों पर अच्छी बर्फबारी और बारिश हुई. 

जनवरी से मार्च में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक जनवरी और मार्च में कम बारिश होने का अनुमान लगाया है. मौसम विभाक के एक अफसर के मुताबिक ‘‘अगर इन दिनों बारिश कम होती है तो इसका मतलब है कि पश्चिमी विक्षोभ की सरगर्मी कम हुई है. जब पश्चिमी विक्षोभ कम होते हैं, तो उत्तर-पश्चिमी भारत के कुछ हिस्सों में उत्तर-पश्चिमी हवाएं चल सकती हैं.’’

Zee Salaam Live TV: 

Trending news