राजधानी दिल्ली समेत इन राज्यों में कड़ाके की ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, जानें आपके यहां कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2066330

राजधानी दिल्ली समेत इन राज्यों में कड़ाके की ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, जानें आपके यहां कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather Update: आज पंजाब के कई हिस्सों समेत हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ इलाकों में न्यूनतम तापमान 3-6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. जबकि, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और बिहार के ज्यादातर हिस्सों में 7-10 डिग्री सेल्सियस के बीच आंका गया है.

 

राजधानी दिल्ली समेत इन राज्यों में कड़ाके की ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, जानें आपके यहां कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले दो दिनों तक कड़ाके की ठंड और घने कोहरे से राहत नहीं मिलने वाली है. हालांकि, इसके बाद लोगों को कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने की संभावना है. 

IMD पूर्वानुमान के मुताबिक, आज पंजाब के कई हिस्सों समेत हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ इलाकों में न्यूनतम तापमान 3-6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है. जबकि, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और बिहार के ज्यादातर हिस्सों में 7-10 डिग्री सेल्सियस के बीच आंका गया है.

वहीं, मौसम विभाग ने बताया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों और राजस्थान के कई इलाकों में तापमान सामान्य से 1 से 3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है. जबकि आज लुधियाना में सबसे कम न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस आंका गया. जबकि उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में समुद्र तल से 12.6 किमी ऊपर 140-160 की गति से जेट स्ट्रीम हवाएं चल रही हैं.

आईएमडी ने आगे कहा कि 23 जनवरी की सुबह तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में रात व सुबह के कुछ घंटों में बहुत घने कोहरे की स्थिति बने रहने की उम्मीद है. जबकि, शुक्रवार को उत्तराखंड और उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.

IMD ने कहा
आईएमडी ने कहा, ''गुरुवार और 22 जनवरी के दौरान बिहार और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में और शुक्रवार को पश्चिमी राजस्थान में ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति जारी रहने की भी संभावना है. जबकि गुरुवार-शुक्रवार को पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में शीतलहर से लेकर गंभीर शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी. वहीं, शनिवार और रविवार को शीतलहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है."

Trending news