केरल के वायनाड भूस्खलन में मरने वालों की संख्या 313 के पार, जानें क्यों किया गया सभी स्कूलों को बंद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2364285

केरल के वायनाड भूस्खलन में मरने वालों की संख्या 313 के पार, जानें क्यों किया गया सभी स्कूलों को बंद

Wayanad landslides updates: केरल, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश होने की वजह से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इन तीनों राज्यों में बारिश ने तबाही मचा रखी है. इस बीच केरल में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया. 

केरल के वायनाड भूस्खलन में मरने वालों की संख्या 313 के पार, जानें क्यों किया गया सभी स्कूलों को बंद

Wayanad landslides updates: केरल के वायनाड में भारी बारिश बाद मची तबाही में अब तक 313 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जिसमें 27 बच्चे और 76 महिलाएं शामिल हैं. इस बीच मौसम विभाग ने केरल में 3 अगस्त तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसके बाद त्रिशूर, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में स्कूल, कॉलेज और ट्यूशन सेंटर सहित सभी स्कूलों को 2 अगस्त तक बंद कर दिया गया है. 

इन स्कूलों को मिली है छूट
ओनमनोरमा की रिपोर्ट के मुताबिक, पलक्कड़ के जिला कलेक्टर ने आज यानी 2 अगस्त को स्कूलों, आंगनवाड़ियों, ट्यूशन सेंटरों और मदरसों में छुट्टी का ऐलान किया है. इसमें कहा गया है कि पलक्कड़ में कॉलेज और नवोदय जैसे आवासीय स्कूलों को काम करने की इजाजत दी गई है. ये छुट्टी ऐसे समय में दी गई है, जब राज्य के वायनाड में भारी बारिश के बाद तबाही मच गई है.

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का दौरा
वहीं, लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को वायनाड के चूरलमाला में भूस्खलन स्थल का दौरा किया, जहां मीडिया को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह वायनाड के लिए एक भयानक त्रासदी है और यहां बहुत कुछ करने की जरूरत है.

केरल के त्रिशूर में सभी स्कूल बंद
त्रिशूर कलेक्टर अर्जुन पांडियन ने भारी बारिश, तेज हवाओं और जलभराव की वजह से सामान्य जीवन को बाधित करने के कारण जिले में छुट्टी का आदेश दिया है. अर्जुन पांडियन के मुताबिक, जिले में कई स्कूल राहत शिविरों के रूप में काम कर रहे हैं. हालांकि, इन सभी जिलों में परीक्षाएं और इंटरव्यू तय कार्यक्रम के मुताबिक आयोजित किए जाएंगे. इसके साथ ही कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है. जिसमें कई लोगों की मौत की खबरें सामने आई है.

Trending news