स्कूल के प्रार्थना में गूंजा, 'मेरे अल्लाह बुराई से बचाना मुझको’; प्रिंसिपल-शिक्षक सस्पेंड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1497032

स्कूल के प्रार्थना में गूंजा, 'मेरे अल्लाह बुराई से बचाना मुझको’; प्रिंसिपल-शिक्षक सस्पेंड

Madarsa Prayer echoed in school Principal  and teacher suspended: यह मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के एक सरकारी स्कूल का है, जहां ’मदरसे वाली प्रार्थना’ कराने के इल्जाम में प्रधानाचार्य और शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है.  

अलामती तस्वीर

बरेलीः उत्तर प्रदेश में मदरसों में शुक्रवार को होने वाली साप्ताहिक छुट्टी के बजाए रविवार को छुट्टी करने के प्रस्ताव से उपजे विवाद के बीच बरेली जिले के फरीदपुर में एक नया विवाद पैदा हो गया और चक्कर में एक शिक्षक को मुअत्त्ल होना पड़ा. यहां के एक सरकारी स्कूल में मदरसे वाली प्रार्थना कराए जाने के इल्जाम में स्कूल के प्रधानाचार्य को निलंबित कर दिया गया है, जबकि एक शिक्षामित्र के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं. इससे पहले विश्व हिन्दू परिषद के नगर अध्यक्ष ने इस मामले में विद्यालय के प्रधानाचार्य और शिक्षामित्र के खिलाफ मामला दर्ज कराया था.

विश्व हिन्दू परिषद की शिकायत पर हुई कार्रवाई 
बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने बताया कि विश्व हिन्दू परिषद की स्थानीय इकाई के कुछ पदाधिकारियों ने फरीदपुर के एक सरकारी उच्चतर प्राथमिक स्कूल में ’मेरे अल्लाह, मेरे अल्लाह’ बोल वाली प्रार्थना कराए जाने की शिकायत की थी. संगठन के लोगों ने इसे मदरसे वाली प्रार्थना बताकर प्रधानाचार्य नाहिद सिद्दीकी और शिक्षामित्र वजरुद्दीन के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने और धर्मामंतरण की कोशिश का इल्जाम लगाया था.

प्रधानाचार्य और शिक्षक के खिलाफ जांच के आदेश 
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, प्रार्थना का एक वीडियो भी सामने आया है. बहरहाल, विश्व हिन्दू परिषद के नगर अध्यक्ष सोमपाल राठौर के शिकायत की बुनियाद पर प्रधानाचार्य और शिक्षामित्र के खिलाफ बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि इल्जाम है कि प्रधानाचार्य नाहिद सिद्दीकी के कहने पर शिक्षामित्र वजरुद्दीन काफी अरसे से ’मदरसे वाली प्रार्थना’ करा रहे थे और इसकी मुखलफत करने पर बच्चों को धमकी दी जाती थी. उन्होंने बताया कि इस मामले में प्रधानाचार्य सिद्दीकी को मुअत्तल कर दिया गया है जबकि उसके और शिक्षामित्र वजरुद्दीन के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं. 

Zee Salaam

Trending news