प्रसव पीड़ा से जूझ रही महिला पहुंची थी अस्पताल; ऑपरेशन के बाद हुआ ये हाल!
Advertisement

प्रसव पीड़ा से जूझ रही महिला पहुंची थी अस्पताल; ऑपरेशन के बाद हुआ ये हाल!

Doctor leaves towel inside woman stomach in Amroha,UP: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में डॉक्टर ने महिला के पेट में ऑपरेशन के बाद तौलिया छोड़ दिया था. सीएमओ ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. 

अलामती तस्वीर

अमरोहाः उत्तर प्रदेश के अमरोहा में विचित्र मामला सामने आया है. यहां के एक निजी अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में डॉक्टरों ने तौलिया छोड़ दिया. महिला अस्पताल में प्रसव पीड़ा के बाद दाखिल हुई थी. इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजीव सिंघल ने जांच के आदेश दिए हैं. सीएमओ के मुताबिक, डॉक्टर मतलूब ने अमरोहा के नौगवाना सादात थाना क्षेत्र में सैफी नर्सिंग होम में बिना इजाजत के ऑपरेशन करने के बाद कथित तौर पर नजराना नाम की महिला के पेट में तौलिया छोड़ दिया था.

ऑपरेशन कर पेट से तौलिया बाहर निकाला गया 
डॉक्टरों की कथित लापरवाही के कारण तौलिया पेट के अंदर रह गया था. महिला द्वारा पेट दर्द की शिकायत करने के बाद अस्पताल ने पांच और दिनों तक उसे भर्ती रखा और कहा कि वह बाहर ठंड की वजह से वह पेट दर्द का सामना कर रही है. घर आने के बाद भी जब उसकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो उसके पति शमशेर अली उसे अमरोहा के एक अन्य निजी अस्पताल में ले गए, जहां नजराना के पेट दर्द की असल सच्चाई सामने आई. इसके बाद ऑपरेशन कर महिला के पेट से तौलिया बाहर निकाला गया. 

जांच के बाद होगी डॉक्टर पर कार्रवाई 
अली ने इस प्राइवेट डॉक्टर मतलूब के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर सीएमओ से शिकायत की थी. सीएमओ सिंघल ने मंगलवार को कहा, “मुझे मीडिया रिपोर्ट्स से इस घटना के बारे में जानकारी मिली थी. नोडल अधिकारी डॉ. शरद से मामले को देखने के लिए कहा है. हम जांच पूरी होने के बाद ही आगे की जानकारी दे सकते हैं.“ हालांकि शमशेर अली ने इस मामले में कोई लिखित शिकायत नहीं की है. गौरतलब है कि सीएमओ की जांच रिपोर्ट आने के बाद पुलिस अपनी जांच शुरू करेगी.

Zee Salaam

Trending news