अमेरिका ने फोड़ दिया चीन का गुब्बारा, हो सकता था इतना खतरनाक
Advertisement

अमेरिका ने फोड़ दिया चीन का गुब्बारा, हो सकता था इतना खतरनाक

China Spy Balloon: चीन को जिस जासूसी गुब्बारे पर नाज था उसे अमेरिका ने मार गिराया है. अमेरिका और कनाडा मंडरा रहे गुब्बारे को अमेरिका ने अटलांटिक सागर मिसाइल से ध्वस्त कर दिया.

अमेरिका ने फोड़ दिया चीन का गुब्बारा, हो सकता था इतना खतरनाक

China Spy Balloon: चीन के जाजूसी गुब्बारे को अमेरिका ने मार गिराया है. चीन को अपने जासूसी गुब्बारे पर नाज था लेकिन अमेरिका ने इसे मिसाइल से फोड़ दिया है. अमेरिकी सेक्योरिटी ने ये कदम बाइडन की मंजूरी के बाद उठाया है. अमेरिका ने मिसाइल के जरिए इस गुब्बारे के चीथड़े उड़ा दिए. गुब्बारा फूटने का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि अचानक उस पर कोई चीज लगती है इसके बाद वह फट कर नीचे गिर जाता है. 

3 बसों के बराबर था साइज

चीन का जासूसी गुब्बारा अब इतिहास बन कर रह गया है. चीन का जासूसी गुब्बारा अमेरिका, कैनडा और लैटिन अमेरिका के ऊपर देखा गया था. इस गुब्बारे का साइज 3 बसों के बराबर था. इस गुब्बारे को देखने के बाद हर जगह सनसनी फैल गई थी. 

आसान नहीं था फोड़ना

जासूसी गुब्बारे को शुरूआत में नष्ट करना आसान नहीं था क्योंकि ये गुब्बारा टेक्नॉलॉजी से लैस था. इसमें कई सेंसर और डिवाइस लगी हुई थीं. शुरूआत में इसको फोड़ने का मतलब था कि इससे बड़ी तबाही हो जाती. इसलिए अमेरिका ने इस फोड़ने के लिए सही वक्त का इंतेजार किया. 

यह भी पढ़ें: Pakistan Terrorism: जिसने ली हमले की ज़िम्मेदारी, उसी से मांगी पाक ने मदद

मिसाइल से ध्वस्त हुआ गुब्बारा

जब चीन का गुब्बारा अटलांटिक सागर के पास पहुंचा तो उसे अमेरिका ने मिसाइल से ध्वस्त कर दिया. जानकारी के मुताबिक अमेरिका इस गुब्बारे के मलबे को इकट्ठा कर रहा है ताकि चीन के बारे में जानकारी हासिल की जा सके.

बंद किया एयरस्पेस

गुब्बारे को मार गिराने के लिए अमेरिका ने कई तैयारियां कीं थीं. अमेरिका ने गुब्बारे को मार गिराने से पहले तीन एयरपोर्ट बंद कर दिया. इसके अलावा अपना एयरस्पेस भी बंद कर दिया. राष्ट्रपति जो बाइडन ने जानकारी दी है कि उनकी तरफ से गुब्बारे को गिराए जाने का आदेश इसी हफ्ते दिया था. ये गुब्बारा पिछले तीन दिनों से अमेरिका में दिख रहा था.

Zee Salaam Live TV:

Trending news