Sambhal News: बर्क ने क्यों कहा- 'मुसलमानों का रोजगार खत्म करना चाहती है सरकार?'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1769955

Sambhal News: बर्क ने क्यों कहा- 'मुसलमानों का रोजगार खत्म करना चाहती है सरकार?'

UP News: पुलिस की कार्रवाई पर शफीकुर्रहमान बर्क ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि सरकार मुसलमानों को कारोबार करने नहीं देना चाहती है. जानिए क्या है पूरा मामला

Sambhal News: बर्क ने क्यों कहा- 'मुसलमानों का रोजगार खत्म करना चाहती है सरकार?'

UP News: शफीकुर्रहमान बर्क का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा है कि सरकार मुसलमानों को बेरोजगार करना चाहती है. आखिर क्या मामला है? बर्क ने ऐसा बयान क्यों दिया? आइये जानते हैं. बकरीद के मौके पर संभल से पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया था. जिससे लोग काफी नाराज थे और उन्होंने शफीकुर्रहमान बर्क से इसकी शिकायत की थी. सींग हड्डी से क्राफ्ट बनने वाले वर्कर्स सपा सांसद बर्क के घर पहुंचे और पुलिस के जरिए लिए गए एक्शन के बारे में इत्तेला दी.

शफीकुर्रहमान बर्क ने क्या कहा?

शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि देश प्रदेश हिंदू मुसलमान दोनों का है. बीजेपी की मंशा है कि मुसलमानों को बेरोजगार कर दिया जाए. बर्क का आरोप था कि अधिकारी संभल का माहौल खराब करने की कोशिशों में लगे हैं. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सुधरने की चेतावनी भी दी और कहा कि हिंदू मुसलमान भाईचारे की भावना को खत्म नहीं होने दिया जाएगा.

क्या था पूरा मामला?

आपको जानकारी के लिए बता दें संभल प्रशासन ने कुर्बानी के बाद अवशेषों के कारण फैल रही बदबू के कारण कार्रवाई की. इस मसले में पुलिस की ओर से 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया. इसी मामले को लेकर शफीकुर्रहमान गुस्सा हो गए और सरकार पर आरोप आयद किया कि सरकार मुसलमानों को कारोबार नहीं करने देने चाहती.

क्या है सींग हड्डी क्राफ्ट जिसके वर्कर कर रहे हैं विरोध

बता दें संभल सींग हड्डी क्राफ्ट के लिए जाना जाता है. यहां मृत पशुओं के अवशेषों से हैंडीक्राफ्ट आइटम्स बनाए जाते हैं. इन आइटम्स की अमेरिका, यूरोप और गल्फ कट्रीज में भारी डिमांड है. हमारी सहयोगी वेबसाइट जी यूपीयूके के अनुसार संभल के हैंडी आइटम के कारोबारी हर साल 200 करोड़ के हैंडीक्राफ्ट आइटम्स विदेशों को निर्यात करते हैं. इस चीज को सरकार की ओर से भी काफी बढ़ावा मिलता है.

संसद में उठाएंगे मामला

सपा सांसद ने कहा कि अगर अगर सुधार नहीं होता है तो वह यह मुद्दा संसद में उठांगे. इसके साथ ही वह मुसलमानों के साथ हो रही ना इंसाफी को दुनिया को अवगत कराएंगे. उन्होंने कहा कि साजिश के तहत देश को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है.

Trending news