आज जारी हो रहा है UGC NET का रिजल्ट, इस तरह से करें चेक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1425821

आज जारी हो रहा है UGC NET का रिजल्ट, इस तरह से करें चेक

UGC NET Result: UGC नेट परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि आज यूजीसी नेट का रिजल्ट आ रहा है. यह रिजल्ट ugcnet.nta.nic.in पर जारी होगा.

आज जारी हो रहा है UGC NET का रिजल्ट, इस तरह से करें चेक

UGC NET Result: आज UGC NET का रिजल्ट आ रहा है. नेश्नल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) रिजल्ट जारी करेगा. कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट UGC की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर चेंक कर सकते हैं. कैंडिडेट अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. 

UGC NET की वेबसाइट से रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को लॉगइन करना होगा. इसके लिए कैंडिडेट को अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालना होगा. इम्तेहान देने के बाद से ही कैंडिडेट्स को अपने रिजल्ट का इंतजार था.

यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (UGC) के चीफ एम जगदीश ने जानकारी दी कि UGC NET का रिजल्ट शुक्रवार को जारी किया जाएगा. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि "UGC NET रिजल्ट का ऐलान नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा 5 नवंबर को किया जाएगा. रिजल्ट को ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर चेक किया जा सकेगा." UGC NET दिसंबर 2021 और जून 2022 परीक्षा के लिए आंसर की पहे जी जारी की जा चुकी है. आंसर की जारी होने के बाद ही रिजल्ट जारी होने के कयास लगाए जा रहे थे. नेट के लिए 2 नवंबर को आंसर की जारी की गई थी. 

यह भी पढ़ें: Delhi Primary School: प्रदूषण के चलते प्राइमरी स्कूल बंद, ऑड ईवन पर किया जा रहा विचार

इस साल UGC NET चार फेज में कराया गया है. पहले फेज में 9 से 12 चुलाई के बीच हुआ. दूसरे मरहले का एग्जाम 20 सितंबर से 23 सितंबर के बीच हुआ. तीसरे फेज का एग्जाम 29 से 4 अक्टूबर हो हुआ. इसके अलावा आखिरी फेज का चुनाव 8 अक्टूबर से 14 तक हुआ. 

इस तरह चेक करें रिजल्ट

UGC नेट चेक करने के लिए ugcnet.nta.nic.in पर जाएं. 
होमपेज पर रिजल्ट का बटन मिलेगा, यहां क्लिक करें.
अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डाल कर लॉग इन करें. यहां आपको कैप्चा भी डालना होगा.
इसके बाद आपको स्क्रीन पर रिजल्ट दिखेगा.
इसके बाद रिजल्ट डाउनलोड भी किया जा सकेगा.

ख्याल रहे कि हर साल  लाखों की संख्या में लोग प्रोफेसर बनने और पीएचडी की पढ़ाई करने के लिए इस एग्जाम में शामिल होते हैं.

इसी तरह की खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर ले जाएं.

Trending news