पीठ में 'छुरा घोंपने' का बदला लेंगे उद्धव; शिंदे के खिलाफ कर रहे ये तैयारियां
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1671208

पीठ में 'छुरा घोंपने' का बदला लेंगे उद्धव; शिंदे के खिलाफ कर रहे ये तैयारियां

ठाकरे ने कहा, अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस (1 मई) आ रहा है. शिवसेना संस्थापक (बाल ठाकरे) ने 'जय जवान, जय किसान' के नारे के साथ 'जय कामगार' जोड़ा था क्योंकि आप भी राष्ट्र निर्माण का काम कर रहे हैं.

पीठ में 'छुरा घोंपने' का बदला लेंगे उद्धव; शिंदे के खिलाफ कर रहे ये तैयारियां

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को चेतावनी दी कि उनकी पार्टी 11 महीने पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके समूह द्वारा पीठ में छुरा घोंपने का बदला लेगी. भारतीय कामगार सेना (बीकेएस) की 55 वीं वर्षगांठ समारोह में बोलते हुए, ठाकरे ने कहा कि हर किसी के दिन आते हैं, लेकिन हमारे दिन नहीं गए हैं.

शिंदे को देंगे प्रसाद

ठाकरे ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा, ''उन्होंने हमारी पीठ में छुरा घोंपा है. मैं उसे अवश्य चुकाऊंगा. हम उन्हें जो भी 'प्रसाद' देंगे, वह उसे जीवन भर याद रखेंगे.'' बीकेएस के महासचिव रघुनाथ कुचिक और अन्य शीर्ष संघ के नेता भी मौजूद रहे.

मजदूरों की नहीं है फिक्र

शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर मजदूरों के मुद्दों के प्रति 'असंवेदनशील' होने का आरोप लगाते हुए ठाकरे ने कहा कि उन्हें केवल उद्योगपतियों की चिंता है न कि मजदूरों या किसानों की. सत्तारूढ़ शिवसेना के मंत्री उदय सामंत पर मेगा-प्रोजेक्ट्स का विरोध करने का आरोप लगाते हुए, ठाकरे ने कहा कि इसके विपरीत, जब वह महा विकास अघाड़ी सरकार में सीएम थे, तब राज्य ने ढाई लाख करोड़ रुपये का निवेश हासिल किया था और औद्योगिक नीतियों ने यहां 25 बड़े उद्योगों को आकर्षित किया था.

यह भी पढ़ें: खड़गे ने PM मोदी की इस जहरीले जीव से की तुलना! अब कांग्रेस अध्यक्ष ने दी सफाई

कई कारोबारी दूसरे राज्य गए

ठाकरे ने कहा- हालांकि, इस सरकार ने कई उद्योगों को दूसरे राज्यों में जाने की अनुमति दी है. वेदांता-फॉक्सकॉन, टाटा-एयरबस, बल्क ड्रग्स पार्क. इस शासन ने भारत में आने वाले एक अंतर्राष्ट्रीय फुटवियर ब्रांड की बात की थी, लेकिन अब मुझे पता चला है कि यह तमिलनाडु जा रहा है.

परियोजनाओं के जनहित में होने के सरकार के दावों पर सवाल उठाते हुए, ठाकरे ने कहा कि अगर ऐसा है, तो आप उन्हें लोगों पर क्यों थोप रहे हैं, और बुलेट ट्रेन, आरे कार शेड, रत्नागिरी पेट्रोकेमिकल परियोजनाओं आदि के विरोध का हवाला दिया.

परियोजनाओं के नहीं जाने देते बाहर

ठाकरे ने कहा, अगर मैं सत्ता में होता, तो मैं इन परियोजनाओं को आगे बढ़ाने से पहले स्थानीय लोगों की सहमति लेता. उन्हें पहले आंदोलनकारी (रत्नागिरी) ग्रामीणों की समस्याओं को समझने की कोशिश करनी चाहिए और वह परियोजनाओं का विरोध क्यों कर रहे हैं.

ठाकरे ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से मुंबई-नागपुर सुपर एक्सप्रेसवे का विरोध करने वालों से मिलने गए थे और उनके आश्वस्त होने के बाद, सरकार ने पारदर्शी तरीके से भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया. पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने कार्यकर्ताओं से दिल्ली में किसानों के आंदोलन (2020-2021) से सीख लेने का आह्वान किया, जो तीन कठोर कृषि कानूनों के खिलाफ था, और सरकार को एक साल की लड़ाई के बाद उन्हें वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा.

Zee Salaam Live TV:

Trending news