No Smoking: शख्स ने सिगरेट छोड़ने का अपनाया सबसे अजीब तरीका, तस्वीर देखकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1678572

No Smoking: शख्स ने सिगरेट छोड़ने का अपनाया सबसे अजीब तरीका, तस्वीर देखकर रह जाएंगे हैरान

सिगरेट पीने वाला हर शख्स जानता है कि ये उसकी सेहत के लिए हानिकारक है, उसके बावजूद वो उसे पीना नहीं छोड़ पाता. क्योंकि सिगरेट की आदत छोड़ना बहुत मुश्किल है लेकिन ना मुमकिन है. सिगरेट छोड़ने के लिए लोग तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं और बहुत कम लोग कामयाब हो पाते हैं.

No Smoking: शख्स ने सिगरेट छोड़ने का अपनाया सबसे अजीब तरीका, तस्वीर देखकर रह जाएंगे हैरान

No Smoking: सिगरेट पीने वाला हर शख्स जानता है कि ये उसकी सेहत के लिए हानिकारक है, उसके बावजूद वो उसे पीना नहीं छोड़ पाता. क्योंकि सिगरेट की आदत छोड़ना बहुत मुश्किल है लेकिन ना मुमकिन है. सिगरेट छोड़ने के लिए लोग तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं और बहुत कम लोग कामयाब हो पाते हैं. इन्हीं कामयाबियों के चलते एक युवक सिगरेट छोड़ने के लिए बेहद अजीब तरीका अपनाया है. 

तुर्की के एक शहरी ने सिगरेट पीना छोड़ने के लिए ऐसा अनोखा तरीका अपनाया जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. घटना हालांकि काफी पुरानी है लेकिन एक बार फिर से वायरल हो रही है. विदेशी मीडिया के मुताबिक तुर्की एक शख्स इब्राहिम यूसेल ने अपने सिर पर पिंजरा बांध लिया. ताकि वो सिगरेट ही ना पी सके. बताया जा रहा है कि यह घटना साल 2013 की लेकिन हाल ही ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर एक बार फिर से वायरल हो रही हैं. 

fallback

खबरों के मुताबिक जिसको भी इस घटना के बारे में पता चला तो लोगों ने मज़ाक समझा लेकिन जब लोगों ने शख्स की पिंजरे वाली तस्वीरें देखीं तो लोगों को यकीन हुआ और हैरान रह गए. बताया जा रहा है कि शख्स सिगरेट पीना इस वजह से छोड़ना चाहता था क्योंकि उसके पिता की मौत फेफड़ों के कैंसर के चलते हुए हुई थी. शख्स अपने पिता की मौत के बाद सिगरेट पीने की आदत छोड़ना चहता था. 

तुर्की का यह शहरी अपने जिंदगी की दो दहाई से भी ज्यादा वक्त से एक दिन में दो पैकेट सिगरेट पीता था, लेकिन इस आदत से छुटकारा पाने के लिए इब्राहिम ने मोटरसाइकिल हेलमेट से प्रेरित होकर तांबे के तार की मदद से अपना पिंजरा बनाया.

fallback

रिपोर्ट्स के मुताबिक एक बार जब इब्राहिम का सिर पिंजरे के अंदर बंद हो जाता था, तो वह अपने परिवार के सदस्यों को चाबी सौंप देता था, तुर्की नागरिक की पत्नी धूम्रपान छोड़ने की उसकी खोज में उसका समर्थन करती थी. जब इब्राहिम को कुछ खाना या पीना होता था तो उसकी पत्नी इस पिंजरे को खोल देती थी, लेकिन जैसे ही वह खाना खत्म करता, यह पिंजरा बंद हो जाता था. इससे तुर्की के नागरिक को धूम्रपान की आदत छोड़ने में मदद मिली.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news