Tripura Assembly: त्रिपुरा विधानसभा में हंगामे के साथ हुई बजट सेशन की शुरुआत; पांच MLAs सस्पेंड
Advertisement

Tripura Assembly: त्रिपुरा विधानसभा में हंगामे के साथ हुई बजट सेशन की शुरुआत; पांच MLAs सस्पेंड

Tripura Assembly Session: त्रिपुरा में शुक्रवार को हंगामे के साथ असेंबली सेशन की शुरुआत हुई. पहले ही दिन पक्ष और विपक्ष में जबरदस्त हंगामा हुआ, जिसके सत्र का कार्यवाही बवाल की भेंट चढ़ गई.

Tripura Assembly: त्रिपुरा विधानसभा में हंगामे के साथ हुई बजट सेशन की शुरुआत; पांच MLAs सस्पेंड

Tripura Assembly Session: त्रिपुरा में शुक्रवार को हंगामे के साथ असेंबली सेशन की शुरुआत हुई. पहले ही दिन पक्ष और विपक्ष में जबरदस्त हंगामा हुआ, जिसके सत्र का कार्यवाही बवाल की भेंट चढ़ गई. विधानसभा सत्र के पहले ही दिन सदन में बीजेपी, TIPRA MOTHA PARTY के विधायकों के बीच जमकर तकरार हुई. इस दौरान कई विधायक टेबल पर चढ़कर शोर -शराबा करते नजर आए. हंगामा इतना ज्यादा बढ़ गया कि बात हाथापाई तक पहुंच गई. हंगामे के बाद विधानसभा की कार्यवाही में रुकावट डालने के लिए पांच विधायकों को सस्पेंड कर दिया गया.

पांच विधायकों को किया गया सस्पेंड
त्रिपुरा असेंबली स्पीकर विश्वबंध सेन ने सदन की कार्यवाही में बाधा पैदा करने के लिए पांच विधायकों को एक दिन के लिए सस्पेंड कर दिया. इसमें सीपीआई (एम) विधायक नयन सरकार, कांग्रेस के सुदीप रॉय बर्मन और तीन टिपरा मोथा एलएलए को दिन भर के लिए निलंबित कर दिया. टिपरा मोथा के विधायक बृस्वकेतु देबबर्मा, नंदिता रियांग और रंजीत देबबर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है. स्पीकर के फैसले की मुखालेफत में अपोजिशन के सदस्यों ने असेंबली से वॉकआउट कर दिया. देखते ही देखते हंगामा इतना बढ़ गया कि अपोजिशन लीडर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगे.

 

वित्त मंत्री ने बताया गंभीर मुद्दा
अपोजिशन लीडर अनिमेष देबबर्मा ने त्रिपुरा बागबासा असेंबली के बीजेपी एमएलए जादव लक नाथ द्वारा पोर्न फिल्म देखने के मुद्दे पर सवाल उठाया. असेंबली स्पीकर ने कुछ अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों के बाद उनसे बात करने की बात कही, लेकिन विपक्षी दलों के एमएलए ने हंगामा और नारेबाजी करना शुरू कर दिया, जिससे वहां हालात बेकाबू हो गए और हाथापाई तक की नौबत आ गई. हंगामे के बीच सीएम माणिक साहा ने स्पीकर विश्वबंधु सेन से हंगामा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही. उन्होंने वित्त मंत्री प्रणजीत सिंह रॉय के बजट स्पीच के दौरान हंगामे को एक गंभीर मुद्दा बताया. विधायकों को सस्पेंड करने का ऐलान होते ही अपोजिशन ने नारेबाजी करते हुए हंगामा शुरू कर दिया.

Watch Live TV

Trending news