UP में महागठबंधन की बढ़ी टेंशन? ओवैसी और पल्लवी पटेल ने तीसरे मोर्चे 'PDM' का किया ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2182831

UP में महागठबंधन की बढ़ी टेंशन? ओवैसी और पल्लवी पटेल ने तीसरे मोर्चे 'PDM' का किया ऐलान

PDM Alliance: पल्लवी पटेल ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के साथ मिलकर यूपी में तीसरे मोर्चे (PDM) की घोषणा कर दी है. पल्लवी पटेल ने कहा कि जब तक पीडीएम को इंसाफ नहीं मिलेगा, तब तक इंसाफ की लड़ाई पूरी नहीं हो जाती.

 

UP में महागठबंधन की बढ़ी टेंशन? ओवैसी और पल्लवी पटेल ने तीसरे मोर्चे 'PDM' का किया ऐलान

PDM Alliance: उत्तर प्रदेश में सियासी हवा ने अलग ही रुख अपना लिया है. अपना दल कमेरावादी की नेता व विधानसभा सदस्य पल्लवी पटेल ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM)  के साथ मिलकर यूपी में तीसरे मोर्चे (PDM) की घोषणा कर दी है. यूपी में तीसरे मोर्चे के ऐलान के बाद महागठबंधन खेमे में टेशन बढ़ना तय माना जा रहा है. अपना दल (K) की नेता ने मोर्चे का ऐलान करने के बाद कहा कि ( पीडीएम ), पिछड़ा, दलित और मुस्लिम समाज जिसका दमन किया जा रहा है, जिसके सम्मान पर घातक चोट पहुंचाया जा रहा है. इसी को लेकर हम सत्तारूढ पार्टी और विपक्ष के खिलाफ PDM न्याय मोर्चा लेकर आए हैं.

पल्लवी पटेल ने कहा कि जब तक पीडीएम को इंसाफ नहीं मिलेगा, तब तक इंसाफ की लड़ाई पूरी नही हो जाती. वहीं, इस दौरान मंच से खिताब करते हुए  हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा कि पल्लवी पटेल के द्वारा कहे गए एक-एक अल्फाज के साथ हूं मैं. ये साथ सिर्फ लोकसभा चुनाव तक नहीं, बल्कि उसके बाद भी साथ रहेंगे. 

भारत और यूपी में पिछड़े, अतिपिछड़े और दलितों को वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है. हम चाहते हैं कि इन दोनों (पिछड़ों और दलितों) का कोटा बढ़ाया जाए. यूपी के युवा बेरोजगार हैं, उनको हम रोजगार देंगे. उपेक्षित वर्ग को  निशुल्क इलाज, शिक्षा मुहैया दिलाने का हम काम करेंगे. हम एनडीए को इंडिया को हराएंगे.

इसके साथ ही मंच पर मौजूद और तीसरे मोर्चे की सहयोगी दल प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के चीफ प्रेम चन्द बिंदने कहा कि आज मुल्क और उत्तर प्रदेश की जनता इंसाफ का ऑप्शन दे रहे हैं. उन्होंने कहा भारत और  उत्तर प्रदेश में पिछड़े, अतिपिछड़े और दलित समाजों को वोट बैंक की तरह उपयोग किया जा रहा है. उन्होंने कहा,  "हम चाहते हैं कि पिछड़ों और दलितों का कोटा हर क्षेत्र में बढ़ाया जाए. यूपी के नौजवान बेरोजगार हैं, उनको हम रोजगार देंगे. उपेक्षित वर्ग को फ्री में इलाज, एजुकेशन मुहैया दिलाने का हम काम करेंगे. हम NDA और  इंडिया को हराएंगे."

 

Trending news