Teachers Day Special: बॉलीवुड के वो टीचर्स जो आपकी असल ज़िंदगी में भी ज़रूर होंगे
Advertisement

Teachers Day Special: बॉलीवुड के वो टीचर्स जो आपकी असल ज़िंदगी में भी ज़रूर होंगे

Teacher's Day 2022 : हर कोई अपने स्कूल की लाइफ को मिस करता है चाहे वो आज के ज़माने को हो या पुराने ज़माने का हो चाहे उसका पढ़ाई में मन लगता हो या ना लगता हो, लेकिन याद हर कोई करता है.

Teachers Day Special: बॉलीवुड के वो टीचर्स जो आपकी असल ज़िंदगी में भी ज़रूर होंगे

Happy Teacher's Day: हर कोई अपने स्कूल की लाइफ को मिस करता है चाहे वो आज के ज़माने को हो या पुराने ज़माने का हो चाहे उसका पढ़ाई में मन लगता हो या ना लगता हो, लेकिन याद हर कोई करता है. स्कूल के दिनों को याद करने की कई वजह होती हैं जैसे- स्कूल के दोसत, दोस्त के साथ शेयर किया गया लंच, कुछ ऐसी यादें, स्कूल की कैंटीन, कोई फेवरेट क्लास, हमारी टीचर्स, टीचर्स की डाट या पिटाई और भी बहुत कुछ. 

आज टीचर्स डे है तो इस मौके पर आज हम स्कूल की इतनी सारी यादों में से टीचर्स की बात करेंगे. टीचर्स का हमारी ज़िंदगी में बहुत अहम रोल होता है. ये कहना कतई गलत नहीं होगा कि आज हम जिस भी मुकाम पर हैं, उसमें हमारे टीचर्स का सबसे ज्यादा योगदान है. बॉलीवुड की फिल्मों में कुछ ऐसे टीचर्स रहे हैं जिनकी वजह से कई बच्चों की ज़िंदगी बदल गई है.

'तारे ज़मीन पर' में आमिर खान

इस मूवी में आमिर खान (टीचर) अपने स्टूडेंट्स को अच्छे समझता है. उनपर कभी किसी चीज़ का प्रेशर नहीं डालता. उनकी परेशानियों को अच्छे से समझ कर पढ़ाने का स्टाइल चेंज करता है जिससे स्टूडेंट्स समझ सकें साथ ही उनके पैरेंट्स को भी समझाता है कि बच्चों पर कभी प्रेशर नहीं डालना चाहिए बल्कि उन्हें समझना चाहिए. 

'हिचकी' में रानी मुखर्जी

इस मूवी में रानी मुखर्जी हमेशा स्टूडेंट्स को एक्स्ट्रा क्लास देती थीं. ये उन टीचर्स में शुमार हैं कि अगर आपने ज़रूरत के मुताबिक पढ़ाई नहीं कि है तो ये टीचर आपके घरों तक आपका पीछा करेंगे.

'थ्री इडियट्स' में बोमन ईरानी

बोमन ईरानी एक स्ट्रिक्ट टीचर्स की लिस्ट में आते हैं जो अक्सर हमारी क्लास में एक ना एक टीचर ऐसा होता ही है. याद होगा कि एक टीचर से हम सब बहुत डरते थे? बोमन ईरानी के वीरू सहस्त्रबुद्धि उर्फ ​​VIRUS बिल्कुल वही हैं. उनकी मौजूदगी ही पूरे क्लास रूम में सन्नाटा करने के लिए काफी थी. कोई फालतू बात नहीं, कोई मज़ाक नहीं, बस पढ़ाई और उनके बनाए गए उसूल.

‘सुपर 30’ में ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन हमारी पाठशाला के उन टीचर्स में शुमार हैं जो मुश्किल से मुश्किल चीज़ को आसान बनाकर हमारे माइंड में फिट किया करते थे. जिनके पास हम आराम से कोई भी सवाल या डाउट क्लियर कर सकते थे. सबसे ज़्यादा टेस्ट लेने वाले. ऐसे में बच्चे ऐसे टीचर्स से बचना शुरू कर देते हैं यह तक भी उनका पीरियड लेना भी पसंद नहीं करते लेकिन आखिर में रिज़ल्ट देखकर आप उनका शुक्रिया करते हैं.

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news