Tamil Nadu Michaung Cyclone: आईएमडी ने जारी किया अलर्ट, मिचौंग ढहा सकता है कहर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1993066

Tamil Nadu Michaung Cyclone: आईएमडी ने जारी किया अलर्ट, मिचौंग ढहा सकता है कहर

Tamil Nadu Michaung Cyclone: मौसम विभाग ने तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए अलर्ट जारी किया है. यहां साइक्लोन की वजह से भारी बारिश हो सकती है और तेज हवाएं देखने को मिल सकती  हैं.

Tamil Nadu Michaung Cyclone: आईएमडी ने जारी किया अलर्ट, मिचौंग ढहा सकता है कहर

Tamil Nadu Michaung Cyclone: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने चक्रवात मिचौंग के मद्देनजर तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई स्थानों पर सोमवार को भारी बारिश और तूफान की चेतावनी जारी की है. तमिलनाडु और पुडुचेरी के तिरुवल्लूर, चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, रानीपेट्टई, तिरुवन्नमलाई, विल्लुपुरम, कुड्डालोर, मयिलादुथुराई, तंजावुर, अरियालुर, पेरम्बलुर, कल्लाकुरिची, वेल्लोर, तिरुपत्तूर, धर्मपुरी, कृष्णागिरी और सेलम जिलों के लिए ये चेतावनी जारी की गई है.

मौसम विभाग ने भारी बारिश की दी चेतावनी

मौसम विभाग ने जलभराव, फिसलन भरी सड़कें, प्रतिकूल यातायात और ढीली और असुरक्षित संरचनाओं को मामूली क्षति की चेतावनी दी है. राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने कहा कि उसकी टीमों ने सोमवार रात चेन्नई में भारी बारिश के बाद गंभीर जलभराव की वजह से पीरकनकरनई और पेरुंगलाथुर के पास तांबरम इलाके से लगभग 15 लोगों को बचाया है. आने वाले दिनों में चक्रवात मिचौंग की वजह से पूरे तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की आशंका है. खराब मौसम की चेतावनी के मद्देनजर तमिलनाडु में पब्लिक हॉलिडे का ऐलान कर दिया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक चक्रवात मिचौंग के 4 दिसंबर की दोपहर तक दक्षिण आंध्र प्रदेश और आसपास के उत्तरी तमिलनाडु तटों से दूर पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी से टकरा सकता है. मौसम एजेंसी ने कहा, ''इसकी पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने की संभावना है.'' इसके बाद, यह लगभग समानांतर रूप से उत्तर की ओर बढ़ेगा, और दक्षिण आंध्र प्रदेश तट के करीब और 5 दिसंबर की दोपहर के दौरान नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को एक गंभीर चक्रवाती तूफान के रूप में पार करेगा, जिसकी अधिकतम गति 90-100 किमी प्रति घंटे से लेकर 110 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है.''

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी से चक्रवात 'मिचौंग' से पहले की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बात की, इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने सभी सीनियर अधिकारियों को राज्य को हर संभव मदद सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया.

Trending news