सिर्फ नहाने के काम नहीं आता है साबुन; इसकी मदद से खिसका दिया 220 टन का इमारत
Advertisement

सिर्फ नहाने के काम नहीं आता है साबुन; इसकी मदद से खिसका दिया 220 टन का इमारत

Canda: कनाडा के करीगरों ने ऐसा काम किया है, जिसने पूरी दुनिया को चौंका कर रख दिया है. करीगरों ने साबुन के इस्तेमाल से 220 टन की पूरी बिल्डिंग को खिसका दिया है.
 

 

सिर्फ नहाने के काम नहीं आता है साबुन; इसकी मदद से खिसका दिया 220 टन का इमारत
Canda: कनाडा के शहर से ऐसी घटना सामने आई है, जिसने पूरी दुनिया को चौंका कर रख दिया है. कनाडा के नोवा स्कोटिया शहर में करीगरों ने साबुन के मदद से 220 टन की बिल्डिंग को खिसका दिया है.
 

https://www.facebook.com/sharer/sharer.php?u=https://www.facebook.com/ru...

करीगरों के इस काम ने पूरी दुनिया का ध्यान अपने तरफ खींच लिया है. दरअसल यह काम रियल एस्टेट कंपनी ने किया है, उसने 197 साल पुरानी बिल्डिंग को ढहाने से बचाने के लिए साबुन के इस्तेमाल से पूरी बिल्डिंग को ही खिसका दिया है.
आप शायद ही इस बात पर यकीन कर पाएगें, लेकिन यह सच है कि करीगरों ने 700 साबुन की टिक्कियों के मदद से 220 टन की पूरी बिल्डिंग को खिसका कर रख दिया है. इस घटना का वीडियों भी सामने आया है. जिसे देखकर लोग दंग रह जा रहे हैं. 
 
कनाडा की यह बिल्डिंग 1826 में बनाई गई थी, जिसे कुछ समय बाद विक्टोरियन एल्मवुड होटल में तब्दील कर दिया गया. इस बिल्डिंग को ढहाने की योजना 2018 से ही चल रही थी.   
220 टन की इस बिल्डिंग को 700 साबुन की टिक्कियों के मदद से 30 फीट तक खिसकाया गया है. इस नामुमकिन काम को रशटन कंस्ट्रक्शन की टीम ने रियल एस्टेट कंपनी के आदेश पर किया है. इस नामुमकिन काम की वीडियों फेसबुक पर अपलोड की गई है. 
 
रियल एस्टेट कंपनी के मालिक ने कई सालो की लड़ाई के बाद यह फैसला लिया है. शेल्डन रशटन ने कहा है- बिल्डिंग को साबुन की मदद से आसानी से 30 फीट तक खियकाया गया है. जब इमारत की नई नीव तैयार हो जाएगी तो कहीं और सिफ्ट कर दिया जाएगा.

Trending news