जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में जमात-ए-इस्लामी की 90 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति सील
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1459201

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में जमात-ए-इस्लामी की 90 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति सील

ये सील होने वाली जेईआई संपत्तियों का दूसरा सेट हैं. इससे पहले भी इस संगठन की संपत्ति सील की जा चुकी है. अफसरों ने कहा कि एसआईए ने जम्मू-कश्मीर में जेईआई की 188 संपत्तियों की पहचान की है, जिन्हें आगे की कार्रवाई के दौरान सील किया जाएगा.

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में जमात-ए-इस्लामी की 90 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति सील

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में प्रशासन ने प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) की 90 करोड़ रुपए से ज्यादा की कई जायदाद को शनिवार को सील कर दिया है. अफसरों ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश और राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) की सिफारिश पर इन संपत्तियों को सील किया गया है. अफसरों ने कहा, ‘‘पूरे जम्मू-कश्मीर में एसआईए को प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी की करोड़ों रुपए की जायदाद मिली है. अनंतनाग में आज, एसआईए की सिफारिश के आधार पर अनंतनाग के जिलाधिकारी द्वारा निशानदेही किए जाने के बाद, 11 मुकामात पर 90 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्तियों के इस्तेमाल और वहां दाखिले पर बैन लगा दिया गया है.’’ 

जेईआई की 188 संपत्तियों की पहचान की गई है 
अफसरों के मुताबिक, अलगाववादी गतिविधियों के लिए पैसे की उपलब्धता को रोकने और भारत की संप्रभुता के लिए आतंकवादी नेटवर्क और देश विरोधी ताकतों के तंत्र को खत्म करने के लिए प्रासंगिक राजस्व दस्तावेजों में इस आशय की ’लाल प्रविष्टि’ की गई है. सील किए गए जायदाद में आवासीय परिसर, वाणिज्यिक परिसर, बाग और जमीन शामिल हैं. ये सील होने वाली जेईआई संपत्तियों का दूसरा सेट हैं. अफसरों ने कहा कि यह कार्रवाई कानून और समाज के शासन को बनाए रखने के अलावा जम्मू-कश्मीर में काफी हद तक आतंकवाद के वित्तपोषण के खतरे को जड़ से खत्म करने के लिए है. अफसरों ने कहा कि एसआईए ने जम्मू-कश्मीर में जेईआई की 188 संपत्तियों की पहचान की है, जिन्हें आगे की कार्रवाई के दौरान सील किया जाएगा. 

आतंकी वित्तपोषण मामले में हुर्रियत के पूर्व अध्यक्ष अब्दुल गनी भट से 8 घंटे तक पूछताछ
वहीं, राज्य जांच एजेंसी ने शनिवार को हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के साबिक सद्र अब्दुल गनी भट से आतंकवाद के वित्तपोषण के एक मामले में आठ घंटे तक पूछताछ की. मुस्लिम कॉन्फ्रेंस के प्रमुख भट को एसआईए ने जम्मू में अपने संयुक्त पूछताछ केंद्र में तलब किया था. एक अफसर ने बताया कि उनसे पाकिस्तान से आतंकी वित्तपोषण के बारे में पूछताछ की गई है. 

 

Zee Salaam

Trending news