Shafiqur Rahman Barq Death: इस बीमारी से पीड़ित थे शफीकुर्रहमान बर्क, 93 साल की उम्र में मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2130339

Shafiqur Rahman Barq Death: इस बीमारी से पीड़ित थे शफीकुर्रहमान बर्क, 93 साल की उम्र में मौत

Shafiqur Rahman Barq Death: संभल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन हो गया है. उनकी मौत 93 साल की उम्र में हुई है. वह काफी वक्त से बीमार थे और अक्टूबर में भी उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था.

Shafiqur Rahman Barq Death: इस बीमारी से पीड़ित थे शफीकुर्रहमान बर्क, 93 साल की उम्र में मौत

Shafiqur Rahman Barq Death: समाजवादी पार्टी सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन हो गया है. उनकी मौत 93 साल की उम्र में हुई है. बताया जा रहा है कि वह काफी वक्त से बीमार चल रहे थे और वह संसद में सबसे बुजुर्ग सांसद थे. यूपी से संभल से वह सांसद थे और उन्होंने मुरादाबाद के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली. उन्हें समाजवादी पार्टी ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया था.

संभल सीट से थे सांसद

शफीकुर्रहमान बर्क उत्तर प्रदेश की संभल सीट से लोकसभा सांसद थे. उन्हें खुलकर बयान देने के लिए जाना जाता था. वह 93 साल के होने के बावजूद कई मुद्दों पर खास तौर पर मुस्लिम मुद्दों पर अपनी खुल कर राय रखते थे. उनके बयान अक्सर सुर्खियों का हिस्सा बन जाया करते थे. वह मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे. 21 फरवरी को समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव उनसे मिलने मुरादाबद पहुंचे थे.

किस समस्या से पीड़ित थे बर्क

जानकारी के मुताबिक बर्क की कंडीशन में सुधार हो रहा था. लेकिन, मंगलवार को अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई और उनका निधन हो गया. मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा से सपा विधायक जियाउर्ररहमान बर्क ने जानकारी दी है कि उनका क्रिएटिनिन लेवल बढ़ गया था. जिसकी वजह से उनके शरीर में इन्फेक्शन फैल गया था.  अक्‍टूबर 2023 में भी उनकी तबीयक बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. हालांकि बाद में उन्हें रिलीज कर दिया गया था.

समाजवादी पार्टी ने किया ट्वीट

बर्क को लेकर समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया है, पार्टी ने लिखा,"समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता, कई बार के सांसद जनाब शफीकुर्रहमान बर्क साहब का इंतकाल, अत्यंत दु:खद. उनकी आत्मा को शांति दे भगवान. शोकाकुल परिजनों को यह असीम दु:ख सहने का संबल प्राप्त हो. भावभीनी श्रद्धांजलि !"

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

अखिलेश यादव ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हुए दुख व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा,"समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता, कई बार के सांसद जनाब शफीकुर्रहमान बर्क साहब का इंतकाल, अत्यंत दु:खद. उनकी आत्मा को शांति दे भगवान. शोकाकुल परिजनों को यह असीम दु:ख सहने का संबल प्राप्त हो. भावभीनी श्रद्धांजलि !"

Trending news