Weather Update: उत्तर भारत में जारी रहेगी कड़ाके की ठंड, कल से कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना
Advertisement

Weather Update: उत्तर भारत में जारी रहेगी कड़ाके की ठंड, कल से कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना

Weather Update: दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में शीत लहर जैसी स्थिति सहित गंभीर ठंड की स्थिति बनी हुई है. यहां 2-3 दिनों तक घना कोहरा जारी रहने की उम्मीद है.

Weather Update: उत्तर भारत में जारी रहेगी कड़ाके की ठंड, कल से कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना

Weather Update: उत्तर भारत के कई हिस्सों और मध्य भारत में रविवार सुबह भीषण ठंड की स्थिति बनी रही, अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे रहा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के नवीनतम पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में शीत लहर की स्थिति का अनुभव किया गया और यह स्थिति 2-3 दिनों तक जारी रहने की संभावना है. IMD ने एक बयान में कहा, "अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने की संभावना है और उसके बाद इसमें उल्लेखनीय कमी आएगी."

राजस्थान में बारिश
मौसम विभाग ने 8-10 जनवरी के दौरान उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत (राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश) में गरज के साथ ताजा बारिश या ओलावृष्टि की संभावना की भी भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने कहा कि अगले दो दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने और उसके बाद धीरे-धीरे कम होने की संभावना है.

छाया रहेगा कोहरा
आईएमडी ने कहा. "07 तारीख को पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में रात/सुबह कुछ घंटों के लिए घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है और अगले दो दिनों तक अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है."

हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी
मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, एक और ताजा पश्चिमी विक्षोभ 8 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है. आईएमडी ने 9 से 10 जनवरी के बीच पूरे हिमाचल प्रदेश में भी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है.

दक्षिण भारत में बारिश
दक्षिण भारत में सर्दी का कहर कम है. तमिलनाडू, केरल और तेलंगाना में लोग दिन में टीशर्ट पहन के के टहलते हैं. यहां रात में हल्की सर्दी हो रही है. तेलंगाना के कुछ इलाकों में आज से कल तक बारिश होने की संभावना है.

Trending news