नागौर शहर काजी मेराज उस्मानी पर लगे गंभीर आरोप, वक्फ बोर्ड में दिया गया ज्ञापन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1264992

नागौर शहर काजी मेराज उस्मानी पर लगे गंभीर आरोप, वक्फ बोर्ड में दिया गया ज्ञापन

Nagaur city Qazi Meraj Usmani Case: नागौर शहर काजी मेराज उस्मानी पर वक्फ बोर्ड की जमीन को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए हैं, वहीं काजी मेराज उस्मानी इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है. 

नागौर शहर काजी मेराज उस्मानी पर लगे गंभीर आरोप, वक्फ बोर्ड में दिया गया ज्ञापन

मोहम्मद रजा उल्लाह /जयपुर: नागौर के मुस्लिम समाज के लोगों ने मंगलवार को जयपुर स्थित राजस्थान वक्फ बोर्ड कार्यालय पहुंच कर वक्फ बोर्ड चेयरमैन खानू खान बुधवाली और सीईओ सना सिद्दीकी को एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में नागौर के काजियों के चौक में स्थित मस्जिद के इमाम और शहर काजी मेराज उस्मानी पर कार्रवाई की मांग की है. 

ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि मेराज उस्मानी राजस्थान वक्फ बोर्ड की जमीन को खुर्द बुर्द कर रहा है, वक्फ बोर्ड की जमीन पर दुकानें बनी हुई हैं. उन पर मालिकाना हक जमा रहा है, इससे वक्फ बोर्ड को काफी नुकसान हो रहा है, अगर इलाके के लोग हिसाब किताब मांगते हैं तो वह किसी तरह से कोई हिसाब-किताब नहीं दे रहा है. इसलिए ऐसे लोगों पर सख्त से सख्त एक्शन लिया जाना चाहिए.

fallback

'हिसाब मांगने पर दी जा रहीं धमकियां'
वहीं राजस्थान वक्फ बोर्ड कार्यालय में ज्ञापन देने के लिए पहुंचे लोगों का कहना था कि हम लोगों ने जब से काजियों की मस्जिद के इमाम से हिसाब किताब मांगना शुरू किया है तब से हम लोगों को लगातार धमकियां मिल रही है, पुलिस बुलाकर हम लोगों पर ही कार्रवाई की जा रही है, हम लोग यही मांग करेंगे के ऐसे लोगों पर कार्यवाही की जाए.

मिला निष्पक्ष जांच का आश्वासन
वहीं जिस तरह से आज वक्फ बोर्ड  के दफ्तर पहुंचकर लोगों ने अपनी फरियाद वक्फ बोर्ड अधिकारियों और पदाधिकारियों से लगाई तो ऐसे में बोर्ड के अधिकारियों की तरफ से इन लोगों को आश्वासन दिया गया कि इस पूरे में  निष्पक्ष तरीके से जांच कराई जाएगी.

मेराज उस्मानी ने आरोपों कोन नकारा
वहीं हमने जब मेराज उस्मानी से इस मामले को लेकर बाती की उन्होंने कहा जो भी आरोप लगाए गए हैं वो झूठे और बेबुनियाद हैं, ये लोग हमसे हिसाब मांग रहे हैं. हम लोग हिसाब देने के लिए तैयार हैं, पूरे नागौर शहर की मस्जिदों में मेरी तरफ से ऐलान भी करवाया गया है. ईदगाह में भी मेरी तरफ से ऐलान किया गया. यह लोग तो ऐसा बोल रहे हैं कि हम लोगों को ही हिसाब दे तो चलते फिरते आदमियों को हम लोग हिसाब कैसे दे सकते हैं, वहीं धमकियां देने के सवाल पर उन्होंने साफ मना करते हुए कहा की ये लोग होकर घर पर आते हैं और झगड़ा करते हैं, झगड़ा करने पर पुलिस को तो बुलाया ही जाएगा. उलटा मुझे ही ये लोग तो धमकियां देते हैं, यह लोग समझते ही नहीं है कि शहर काजी किसको कहा जाता है, ये लोग आम आदमी समझ रहे है, उन्होंने कहा कि जो भी हिसाब किताब है वह वक्फ अधिकारी आकर देख सकते हैं, इन लोगो को दिखाने का अधिकार नहीं है. फिर भी हम लोग इन्हें दिखा रहे हैं.

ये वीडियो भी देखिए: Video: बुर्के में महिला के साथ घिनौनी हरकत, देखें वीडियो

Trending news