PM के दामन से धुला 'पनौती' का दाग; अब किसके सिर सजेगा ये ताज!
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1992507

PM के दामन से धुला 'पनौती' का दाग; अब किसके सिर सजेगा ये ताज!

PM Modi on BJP Leading: आज चार राज्यों के विधानसभा के चुनावों के नतीजे आ रहे हैं. इसमें मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा आगे चल रही है. इसी के साथ दक्षिण के राज्य तेलंगाना में कांग्रेस जीत रही है. 

PM के दामन से धुला 'पनौती' का दाग; अब किसके सिर सजेगा ये ताज!

PM Modi on BJP Leading: मध्य प्रदेश में साल 2003 से कांग्रेस की सरकार रही है. (दिसंबर 2018 में यहां कमलनाथ की कयादत में सरकार बनी लेकिन मार्च 2020 में गिर गई) उम्मीद थी कि यहां कांग्रेस दोबारा अपना जादू दिखाएगी. लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं हुआ. यहां भाजपा ने बढ़त बनाई हुई है. छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की सरकार थी. अंदाजा लगाया जा रहा था कि वह यहां दोबारा वापसी करेंगे लेकिन यहां कांग्रेस को बड़ा नुकसान हुआ. 

तेलंगाना में कांग्रेस
बताया जा रहा था कि राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस के दरमियान टक्कर हो सकती है, लेकिन यहां कांग्रेस कम ही सीटों पर सिमट जाएगी. तेलंगाना की अगर बात करें तो यहां दो बार केसीआर सत्ता पर काबिज रहे, लेकिन अब सत्ता कांग्रेस के हाथ जाती दिख रही है. 

कांग्रेस ने बताया पनौती
कांग्रेस ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा को खासकर नरेंद्र मोदी को घेरा. उन्हें अप्रत्यक्ष रूप से 'पनौती' की संज्ञा दी. राजस्थान में एक सभा में बोलते हुए कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने वर्ल्ड कप में भारत की हार पर बोलते हुए कहा कि अच्छा खासा हमारे लड़के जीत जाते, लेकिन उन्होंने जा कर मैच हरवा दिया. इस पर भाजपा के कई नेताओं ने रिएक्शन दिया. हालांकि भाजपा के नेताओं ने पीएम मोदी को ही सामने रखा और चुनाव का प्रचार करते रहे. वह यह बताने में लगे रहे कि पीएम मोदी ही वह लीडर हैं जिनके नाम पर चुनाव जीता जा सकता है.

पनौती पर चुप्पी
इस दौरान पीएम मोदी ने चुप्पी साधे रखी. उन्होंने 'पनौती' वाले बयान कोई रिएक्शन नहीं दिया. वह वेट एण्ड वाच की हालत में रहे. लेकिन तीन राज्यों में भाजपा की बढ़त देख कर पीएम मोदी ने रिएक्शन दिया है. उन्होंने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा को बढ़त देने के लिए धन्यवाद कहा है. ट्विटर पर उन्होंने लिखा कि "हम जनता जनार्दन के आगे नतमस्तक हैं. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम बता रहे हैं कि भारत की जनता का भरोसा सिर्फ और सिर्फ सुशासन और विकास की राजनीति में है, उनका भरोसा बीजेपी में है."

पीएम मोदी का ट्वीट
पीएम मोदी ने आगे लिखा कि "भाजपा पर अपना स्नेह, विश्वास और आशीर्वाद बरसाने के लिए मैं इन सभी राज्यों के परिवारजनों का, विशेषकर माताओं-बहनों-बेटियों का, हमारे युवा वोटर्स का हृदय से धन्यवाद करता हूं. मैं उन्हें भरोसा देता हूं कि आपके कल्याण के लिए हम निरंतर अथक परिश्रम करते रहेंगे." उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के बारे में लिखा कि "आप सभी ने अद्भभुत मिसाल पेश की है. भाजपा की विकास और गरीब कल्याण की नीतियों को आपने जिस तरह लोगों के बीच पहुंचाया, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है."

अमित शाह का ट्वीट
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने तीन राज्यों में भाजपा की बढ़त पर अपना रिएक्शन दिया है. उन्होंने लिखा है कि "जनता के दिल में सिर्फ और सिर्फ मोदी जी हैं... आज के चुनाव परिणामों ने यह साबित कर दिया है कि तुष्टीकरण और जाति में बाँटने की राजनीति के दिन समाप्त हो चुके हैं. नया भारत पॉलिटिक्स ऑफ परफॉरमेंस पर वोट देता है. इस अपार समर्थन के लिए मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की जनता को नमन करता हूँ."

Trending news