Rajasthan Next CM: कौन होगा राजस्थान का अगला सीएम? BJP आलाकमान इस नाम पर लगा सकती है मुहर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1991160

Rajasthan Next CM: कौन होगा राजस्थान का अगला सीएम? BJP आलाकमान इस नाम पर लगा सकती है मुहर

Rajasthan Assembly Election 2203: राजस्थान में शुरुआती रुझानों में बीजेपी सरकार बनाती हुई दिख रही है. यहां की जनता ने अपने पुराने रिवाज को बरकरार रखेगी या नहीं ये कुछ ही घंटों में फैसला हे जाएगा, लेकिन इसी बीच बीजेपी से सीएम का चेहरा कौन होगा इस पर चर्चा होने लगी है.     

 

Rajasthan Next CM: कौन होगा राजस्थान का अगला सीएम? BJP आलाकमान इस नाम पर लगा सकती है मुहर

Rajasthan Next CM: राजस्थान विधनासभा चुनाव के वोटों गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है. शुरुआती रूझानों में बेजीपी सरकार बनाती हुई दिख रही है. लेकिन इसी बीच राजस्थान में बीजेपी की तरफ से सीएम का चेहरा कौन होंगे , इस पर चर्चा होने लगी है.

जानकारों का माना है कि राजस्थान में बीजेपी की तरफ से इस बार सीएम की दावेदारी में फिर से वसुंधरा राजे सिंधिया सबसे आगे हैं, लेकिन बाबा बालक नाथ भी मुख्य दावेदारों में से एक हैं. कई राजनीति पंडितों ने बताया कि बीजेपी इस बार आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बाबा बालक नाथ को सीएम पद दे सकती है.

हालांकि, वसुंधरा राजे सिंधिया पहले भी राज्य की कमान संभाल चुकी हैं, ऐसे में वसुंधरा की सीएम बनने की संभावना ज्यादा है, लेकिन इसका अंतिम फैसला बीजेपी आलाकमान के मुहर लगने बाद ही होगा.

कौन हैं बाबा बालक नाथ        
बाबा बालक नाथ राजस्थान के अलवर संसदीय क्षेत्र से मौजूदा सांसद हैं. बाबा बालक नाथ ड्रैसिंग स्टाइल को काफी विख्यात है, क्योंकि उसका ड्रेस यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलती जुलती है. इसलिए उनको राजस्थान का योगी भी कहा जाता है.    

महंत बालक नाथ इस वक्त  भाजपा ( भारतीय जनता पार्टी )  के फायरब्रांड नेताओं में से एक माना जाता है, क्योंकि वो हिंदुत्व एजेंडे पर अपने आक्रामक रुख की वजह से हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. अपने  आक्रामक  छवि की वजह के चलते वह राजस्थान समेत कई राज्यों में फेमस हैं.  साथ ही बाबा बालकनाथ OBC कैटेगरी से आते हैं. 

महंत बाबा बालक नाथ साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अलवर से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. उन्होंने इस सीट से  कांग्रेस के सीनियर नेता भंवर जितेंद्र सिंह को करारी शिकस्त दी थी. कांग्रेस के दिग्गज नेता को हराने के बाद महंत बालक नाथ को 'बाबा' के नाम से सियासी गलियारों में पहचान मिली और उसी वक्त से बाबा बालक नाथ के नाम से मशहूर हो गए.
 
बाबा इस वजह से सबसे ज्यादा चर्चा में रहे 
हालांकि, बाबा का विवादों से नाता रहा है. उन्होंने हाल ही में राजस्थान पुलिस के एक डीएसपी को थाने में घुसकर इसलिए धमकाया था, क्योंकि डीएसपी ने बीजेपी कार्यकर्ता को हिरासत में लिया था जिससे बाबा नाराज हो गए थे. बाबा ने इस दौरान डीएसपी से कहा था मेरा नाम याद रखना.   

Trending news