Rahul Gandhi: रायबरेली के हुए राहुल गांधी, बहन प्रियंका के हाथ सौंपा वायनाड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2296710

Rahul Gandhi: रायबरेली के हुए राहुल गांधी, बहन प्रियंका के हाथ सौंपा वायनाड

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट छोड़ने की घोषणा कर दी है. लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस नेता को वायनाड के साथ-साथ रायबरेली सीट पर भी जीत मिली है. ऐसे में राहुल गांधी ने गांधी परिवार की पारंपरिक सीट रायबरेली अपने पास रखी है.

Rahul Gandhi: रायबरेली के हुए राहुल गांधी, बहन प्रियंका के हाथ सौंपा वायनाड

Rahul Gandhi Left Wayanad: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट छोड़ने की घोषणा कर दी है. लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस नेता को वायनाड के साथ-साथ रायबरेली सीट पर भी जीत मिली है. ऐसे में राहुल गांधी ने गांधी परिवार की पारंपरिक सीट रायबरेली अपने पास रखी है. उन्होंने वायनाड सीट को छोड़ दिया है. वायनाड सीट से अब उपचुनाव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मैदान में उतरेंगी.

कांग्रेस  अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी रायबरेली लोकसभा सीट बरकरार रखेंगे और प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव लड़ने के लिए वायनाड सीट खाली करेंगे. खड़गे ने अपने कहा, "पार्टी ने फैसला किया है कि राहुल गांधी को रायबरेली सीट बरकरार रखनी चाहिए क्योंकि यह परिवार के करीब है."

पार्टी मीटिंग में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रियंका गांधी वाड्रा मौजूद थे. उन्होंने इस फैसले को स्वीकार करने के लिए भाई-बहन की जोड़ी को धन्यवाद देते हुए कहा, "हमने फैसला किया है कि प्रियंका जी को वायनाड से चुनाव लड़ना चाहिए."

राहुल गांधी ने कहा
वहीं, घोषणा के बाद राहुल गांधी ने वायनाड के सांसद के रूप में अपने कार्यकाल पर विचार करते हुए कहा, "रायबरेली और वायनाड के लोगों दोनों के साथ मेरा भावनात्मक रिश्ता है. संसद सदस्य के रूप में पिछले पांच साल एक शानदार अनुभव रहा है. वायनाड के लोग मेरे साथ खड़े रहे, बहुत कठिन समय में प्यार, स्नेह और लड़ने की ऊर्जा दी, मैं इसे कभी नहीं भूलूंगा."

राहुल गांधी ने वायनाड सीट से पहली बार 2019 के आम चुनाव में जीत हासिल की थी. उन्होंने इस साल भी दो सीटों से चुना लड़े थे, तब उन्हें अमेठी में बीजेपी नेता स्मृति ईरानी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. इस बार के चुनाव में भी राहुल दो सीटों से मैदान में उतरे थे. इसमें एक सीट वायनाड तो दूसरी सीट रायबरेली थी. इससे पहले इस सीट से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सांसद थी, लेकिन वे इस बार चुनाव नहीं. सोनिया गांधी अभी राज्यसभा सांसद हैं.

Trending news