"सभी अवैध पबों को बुलडोज़ करें": पुणे बार के वायरल वीडियो के बाद शिंदे का बयान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2308319

"सभी अवैध पबों को बुलडोज़ करें": पुणे बार के वायरल वीडियो के बाद शिंदे का बयान

Eknath Shinde News: महाराष्ट्र के शहर पुणे में एक पब के वाशरूम में कुछ नौजवान ड्रग्स लेते हुए पाए गए. इस पर पुलिस ने कार्रवाई की है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि सभी गैर कानून पबों को ध्वस्त कर दिया जाए.

"सभी अवैध पबों को बुलडोज़ करें": पुणे बार के वायरल वीडियो के बाद शिंदे का बयान

Eknath Shinde News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को पुलिस को राज्य में अवैध पबों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू करने और भवन निर्माण नियमों का उल्लंघन करने वाले सभी ढांचों को बुलडोजर गिराने के निर्देश दिए हैं. एकनाथ शिंदे ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैंने अवैध पबों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू करने और भवन निर्माण नियमों के खिलाफ सभी ढांचों को बुलडोज़ करने के निर्देश दिए हैं."

CM का बयान
शिंदे ने कहा, "मैंने पुलिस को पुणे को नशा मुक्त शहर बनाने के लिए ड्रग तस्करों के खिलाफ नए सिरे से कार्रवाई शुरू करने का भी निर्देश दिया है." पुणे शहर में एक बार क्लब के वायरल वीडियो को लेकर आक्रोश के बीच मुख्यमंत्री की टिप्पणी आई है. इस वीडियो में नजर आ रहा है कि नाबालिग देर रात पार्टी के दौरान बार के वॉशरूम में कथित तौर पर ड्रग्स ले रहे हैं.

18 लोग गिरफ्तार
सोमवार को पुणे पुलिस ने नाबालिगों को कथित तौर पर ड्रग्स परोसने के आरोप में शहर में छापा मारा और बार को सील कर दिया. घटना के संबंध में कर्तव्य में लापरवाही के लिए चार पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस ने शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन से जुड़े एक सहायक पुलिस निरीक्षक, एक पुलिस निरीक्षक और दो कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है. पुलिस ने मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

बार में छापेमारी
सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने के बाद पॉश इलाके में स्थित पब में यह कार्रवाई की गई. पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने मामले की तत्काल जांच के आदेश दिए, जिसके बाद देर रात छापेमारी की गई.

पुलिस हिरासत में
पुलिस टीमों ने परिसर की गहन तलाशी ली और अगले दिन सुबह बार को सील कर दिया. मामले के सिलसिले में पब के मालिक और पांच अन्य को गिरफ्तार किया गया और पुणे मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया और बाद में अदालत ने उन्हें 29 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया. इस घटना से पुणे के निवासियों में आक्रोश फैल गया है और कई लोगों ने भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कानूनों और नियमों को सख्ती से लागू करने की मांग की है. पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वे अवैध गतिविधियों में लिप्त अवैध पब और बार पर कार्रवाई जारी रखेंगे और शहर में नाबालिगों की सुरक्षा और भलाई को बनाए रखेंगे.

Trending news