अमेरिका में बोले राहुल- मोदी भगवान को भी समझा सकते हैं कि ब्रह्मांड कैसे काम करता है
Advertisement

अमेरिका में बोले राहुल- मोदी भगवान को भी समझा सकते हैं कि ब्रह्मांड कैसे काम करता है

Rahul Gandhi News: राहुल गांधी ने अमेरिका में पीएम नरेंद्र पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भारत को ऐसे लोग चला रहे हैं जिन्हें लगता है कि वो सब कुछ जातने हैं. वो भगवान को भी समझा सकते हैं. साथ ही इतिहासकार को इतिहास और वैज्ञानिक को विज्ञान समझा सकते हैं. 

अमेरिका में बोले राहुल- मोदी भगवान को भी समझा सकते हैं कि ब्रह्मांड कैसे काम करता है

Rahul Gandhi News: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर पहुंच गए हैं यहां तीन शहरों में जाएंगे और 'मोहब्बत की दुकान' लगाएंगे. राहुल गांधी ने अमेरिका के शहर सैन फ्रांसिस्को में भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात की और उन्हें खिताब भी किया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज भरे अंदाज़ में बड़ी बात कहते हुए कहा,"उन्हें भगवान के आगे भी बैठा दिया जाए तो वो उन्हें भी समझा देंगे."

राहुल ने अपने बयान में कहा,"भारत को ऐसे लोग चला रहे हैं जिन्हें पूरी यकीन है कि वे सब कुछ जानते हैं. वे भगवान के साथ बैठ सकते हैं और चीजों को समझा सकते हैं, राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री 'एक ऐसा नमूना' हैं." राहुल गांधी आगे कहते हैं,"मुझे लगता है कि अगर आप मोदीजी को भगवान के बगल में बिठाते हैं, तो मोदी जी भगवान को समझाना शुरू कर देंगे कि ब्रह्मांड कैसे काम करता है."

राहुल गांधी ने कहा, "लोगों का समूह जो सब कुछ समझता है. वे वैज्ञानिकों को विज्ञान, इतिहासकारों को इतिहास, सेना को युद्ध के बारे में समझा सकते हैं लेकिन वे हकीकत में कुछ भी नहीं समझते हैं. क्योंकि जीवन में आप कुछ भी नहीं समझ सकते अगर आप सुनने को तैयार नहीं हैं."

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में प्रवासी भारतीयों से अपील करते हुए कहा कि भारत ने किसी भी विचार को खारिज नहीं किया है. "आप जिस भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं, वह भारत है. अगर आप इन मूल्यों से सहमत नहीं होते तो आप यहां नहीं होते. अगर आप गुस्सा, नफरत और अहंकार में विश्वास करते हैं, तो आप भाजपा की बैठक में बैठे होते और मैं 'मन की बात' कर रहा होता." इसलिए भारत में तिरंगा फहराने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद.'

राहुल गांधी ने अपने खिताब में केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी और उनकी सरकार बेरोजगारी, महंगाई, गुस्से और नफरत के प्रसार और चरमराती शिक्षा प्रणाली जैसे मुद्दों को संबोधित नहीं कर सकती है. 

राहुल गांधी अमेरिका की 10 दिवसीय यात्रा पर हैं, उनका पहला पड़ाव सैन फ्रांसिस्को है. इसके बाद वो वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क होंगे. राहुल गांधी की पिछली विदेश यात्रा- जो ब्रिटेन की थी - ने भारत में एक बड़े विवाद को जन्म दिया क्योंकि उस समय के एक सांसद पर विदेशी धरती पर भारतीय लोकतंत्र का अपमान करने का आरोप लगाया गया था.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news