दिल्ली में गैर कानूनी निर्माण पर PWD का बुल्डोजर, 100 साल पुरानी मजार भी पहुंचा नुकसान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1635454

दिल्ली में गैर कानूनी निर्माण पर PWD का बुल्डोजर, 100 साल पुरानी मजार भी पहुंचा नुकसान

Delhi Bulldozer: दिल्ली में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान 100 साल पुरानी दरगाह के अहम हिस्से को भी तोड़ दिया है. दरगाह के मेंटर का कहना है कि दरगाह की तरफ से कोई भी कब्जा नहीं किया गया. पढ़िए पूरी खबर

दिल्ली में गैर कानूनी निर्माण पर PWD का बुल्डोजर, 100 साल पुरानी मजार भी पहुंचा नुकसान

Delhi Dargah: साउथ ईस्ट दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन (Hazrat Nizamuddin) इलाके में पीडब्ल्यूडी (PWD) के के ज़रिए गैर कानूनी निर्माण पर बुलडोजर चला दिया गया है. वहीं इस दौरान दिल्ली पुलिस, अर्ध सैनिक बल और पीडब्ल्यूडी के अफसर मौजूद रहे. फुटपाथ पर अवैध कब्जा होने की वजह से पीडब्ल्यूडी के द्वारा फुटपाथ को अतिक्रमण से आज़ाद किया गया है.

बताया जा रहा है कि इस अतिक्रमण हटने की कार्रवाई के दौरान तकरीबन 100 साल पुरानी दरगाह के भी कुछ हिस्से को तोड़ा गया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो तस्वीरों दिख रहा है कि हजरत निजामुद्दीन इलाके की जहां फुटपाथ पर अवैध कब्जा होने की वजह से पीडब्ल्यूडी के द्वारा बुलडोजर पीला पंजा चलाया गया. यह कार्रवाई दरगाह सैयद अब्दुल्लाह उर्फ भूरे शाह, मथुरा रोड के सामने चक्कर वाली मस्जिद बस्ती हजरत निजामुद्दीन इलाके में की गई है.

fallback

दरगाह के मेंटर युसूफ बेग ने बताया कि हमें पीडब्ल्यूडी के के ज़रिए बताया गया था कि सड़क किनारे फुटपाथ पर मजार का कुछ हिस्सा आ रहा है जिसे हटाना होगा जिसके बाद तुरंत ही बुलडोजर लाया गया और सड़क किनारे के हिस्से के साथ-साथ मजार के किनारे का पूरा हिस्सा तोड़ दिया गया. उन्होंने आगे बताया कि यह मजार लगभग 100 साल पुराना है और हमने किसी भी तरह का अवैध कब्जा नहीं किया था फिर भी पीडब्ल्यूडी के ज़रिए मजार के किनारे तोड़ दिया गया है.

IPL 2023: हार्दिक पंड्या ने नहीं मिलाया धोनी से हाथ, यूजर्स बोले इतना घमंड ठीक नहीं, देखिए VIDEO

हालांकि PWD का कहना है कि निजामुद्दीन इलाके के मजार का कुछ हिस्सा सड़क के फुटपाथ पर अवैध कब्जा कर रहा था जिसके बाद पीडब्ल्यूडी के द्वारा फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त कराया गया. इस दौरान किसी भी तरह के हालात से मिपटने के लिए सिक्योरिटी के सख्त इंतेजाम थे. जिस वक्त कार्रवाई अंजाम दी जा रही थी तब दिल्ली पुलिस, अर्ध सैनिक बल और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मौजूद रहे.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news