मुश्किल में फंसे पंजाब के सीएम भगवंत मान, SAD नेता सुखबीर सिंह बादल ने 1 करोड़ का मानहानि का केस ठोका
Advertisement

मुश्किल में फंसे पंजाब के सीएम भगवंत मान, SAD नेता सुखबीर सिंह बादल ने 1 करोड़ का मानहानि का केस ठोका

Punjab News: फिरोजपुर से सांसद और शिरोमणि अकाली दल (SAD) के प्रसिडेंट सुखबीर बादल ने पंजाब के सीएम भगवंत मान पर मानहानि का केस दर्ज कराया है. सांसद सुखबीर ने इस संबंध में वकील के जरिए से मुक्तसर में सिविल जज की अदालत में एक सिविल मुकदमा दायर किया और 2.29 लाख रुपये की कोर्ट फीस भी जमा की.

 

मुश्किल में फंसे पंजाब के सीएम भगवंत मान, SAD नेता सुखबीर सिंह बादल ने 1 करोड़ का मानहानि का केस ठोका

Punjab News: फिरोजपुर से सांसद और शिरोमणि अकाली दल (SAD) के प्रसिडेंट सुखबीर सिंह बादल ( Sukhbir Singh Badal ) ने पंजाब के सीएम भगवंत मान ( Bhagwant Mann ) पर मानहानि का केस दर्ज कराया है. उन्होंने  पार्टी और अपने परिवार के खिलाफ जानबूझकर झूठे इल्जाम लगाने के मामले में केस किया है. सुखबीर सिंह बादल ने मुक्तसर अदालत में केस दर्ज कराते हुए भगवंत मान से एक करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है.

सांसद सुखबीर ने इस संबंध में वकील के जरिए से मुक्तसर में सिविल जज की अदालत में एक सिविल मुकदमा दायर किया और 2.29 लाख रुपये की कोर्ट फीस भी जमा की. मुकदमे में दावा किया गया है कि सीएम ने 1 नवंबर 2023 को कहा था कि उसके परिवार ने बालासर फॉर्म के लिए एक स्पेशल नहर बनवाया है.

सियासी फायदा लेने के लिए दिया ये बयान; सुखबीर
जबकि उसे सच्चाई पता है, लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने जानबूझकर यह बयान दिया, यह जानते हुए कि उनके पद की वजह से इसका व्यापक प्रभाव पड़ेगा. साथ ही इस मुकदमे में कहा गया कि मामले के वास्तविक तथ्य यह हैं कि बादल और उनके एसएडी ने पानी की हर बूंद को बचाने के लिए काफी संघर्ष किया. जबकि सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) ने सियासी फायदा लेने के लिए ये बयान दिया.

भगवंत हमेशा झूठ बोलते हैं; सुखबीर
बादल ने अपने मुकदमे में कहा कि मान रेगुलर तौर पर उनके खिलाफ झूठे, निराधार और अपमानजनक बयान दे रहे हैं. बादल ने कहा, "यह सब सीएम की अपने राजनीतिक आकाओं के साथ मिलकर प्री प्लांड के तहत किया गया है. अब उन्हें हिसाब देना होगा और उन्हें अदालत में पेश होकर अपने झूठ का खुलासा करना होगा. हम उन्हें सीएम के रूप में अपने पद का दुरुपयोग करके बदनामी करने नहीं देंगे."

Trending news