Anwar Ali को लेकर ईस्ट बंगाल-मोहन बागान में 'रस्साकशी', PSC के अगले आदेश तक स्थानांतरण को नहीं मिलेगी मंजूरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2367706

Anwar Ali को लेकर ईस्ट बंगाल-मोहन बागान में 'रस्साकशी', PSC के अगले आदेश तक स्थानांतरण को नहीं मिलेगी मंजूरी

Anwar Ali: कल हुई पीएससी बैठक ( PSC Meeting ) में अनवर अली की अनुबंध समाप्ति  पर विस्तार से चर्चा हुई जिसे कमेटी के सदस्यों ने अन्यायपूर्ण करार दिया. ऐसा माना जा रहा है कि अगली बैठक में मोहन बागान को अली को एनओसी जारी करने के लिए कहा जाएगा. 

Anwar Ali को लेकर ईस्ट बंगाल-मोहन बागान में 'रस्साकशी', PSC के अगले आदेश तक स्थानांतरण को नहीं मिलेगी मंजूरी

Anwar Ali Transfer: भारत के स्टार डिफेंडर अनवर अली ( Anwar Ali ) को लेकर बड़ी खबर आई है. ऑल इंडिया फुटबॉल फेडेरेशन (AIFF) ने प्लेयर स्टेटस कमेटी (PSC) से अली के मुद्दे के संबंध में किसी भी अनुरोध को मंजूरी नहीं देने के लिए कहा है. यानी अब अनवर के स्थानांतर को लेकर पीएससी की अगली सुनवाई तक कोई भी फैसला नहीं हो पाएगा या उन्हें किसी भी टीम में दोबारा शामिल नहीं किया जा सकेगा.

पीएससी ने एआईएफएफ के साथ-साथ मोहन बागान ( Mohun Bagan ), ईस्ट बंगाल और दिल्ली एफसी को फैसले के बारे में सूचना दे दी है. पीएससी की अगली बैठक 13 अगस्त 2024 को होगी.  इसका मतलब यह है कि मोहन बागान या ईस्ट बंगाल में से कोई भी अनवर अली को अपने अगले डूरंड कप मैच में खेलने के लिए शामिल नहीं कर सकता है.

बता दें, मोहन बागान का अगला मैच 8 अगस्त को भारतीय वायु सेना से है,  जबकि ईस्ट बंगाल का मुकाबला 7 अगस्त को डाउनटाउन हीरोज से होगा. इसके बाद दोनों टीमों की भिड़ंत  18 अगस्त को साल्ट लेक स्टेडियम में होगी.

अगली बैठक से पहले अली का नहीं होगा स्थानांतरण 
मोहन बागान को अनवर अली को लेकर स्टे मिल गया है. कल की हुई पीएससी बैठक ( PSC Meeting ) में अनवर अली की अनुबंध समाप्ति  पर विस्तार से चर्चा हुई जिसे कमेटी के सदस्यों ने अन्यायपूर्ण करार दिया. ऐसा माना जा रहा है कि अगली बैठक में मोहन बागान को अली को एनओसी जारी करने के लिए कहा जाएगा. वहीं, दिल्ली एफसी ( Delhi FC ) और ईस्ट बंगाल ( East Bengal ) दोनों पर भारी प्रतिबंध और जुर्माना लगाए जाने की भी उम्मीद है.

हालांकि,  मोहन बागान को आखिरकार अब खिलाड़ी पर स्टे मिल गया है. इसका मतलब यह है कि ईस्ट बंगाल अपने अगले डूरंड कप मैच के लिए खिलाड़ी को पंजीकृत नहीं कर सकता है.

यह भी पढ़ें:- टीम इंडिया को कोहली से 'विराट' प्रदर्शन की उम्मीद, जानें कैसा है श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड

 

अनवर को लेकर क्या है ट्रान्सफर का पूरा  मामला? 
दरअसल, अनवर अली ने 8 जुलाई को मोहन बागान को संभावित स्थायी सौदे के बारे में मेल किया लेकिन उधर से कोई भी जवाब नहीं आया. दो दिन बाद 10 जुलाई को अली ने फिर से 8 जुलाई को किए अपने मेल का संदर्भ देने का अनुरोध किया. लेकिन फिर से कोई जवाब नहीं आया. इसके बाद अली के मोहन बागान सुपर जायंट से ईस्ट बंगाल एफसी में 5 साल के अनुबंध पर जाने की खबर ने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया. क्योंकि अली को मोहन बागान ने एनओसी नहीं दिया. जब तक अली को अली से एनओसी नहीं मिलता है तब तक वह किसी दूसरे टीम से नहीं खेल पाएंगे. 

Trending news