Pro Kabaddi League-10: पीकेएल के मैट पर में ये तीन रेडर्स मचाएंगे धूम, एक ने एशियाई खेल में दिलाया है गोल्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1934437

Pro Kabaddi League-10: पीकेएल के मैट पर में ये तीन रेडर्स मचाएंगे धूम, एक ने एशियाई खेल में दिलाया है गोल्ड

Pro Kabaddi League-10: पीकेएल सीजन-10 को शुरु होने में लगभग एक महिने का वक्त बचा है. प्रशंसक कबड्डी के सबसे बड़े लीग का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं. इस सेशन में इन तीन रेडर्स पर सबकी नजर होगी.

Pro Kabaddi League-10: पीकेएल के मैट पर में ये तीन रेडर्स मचाएंगे धूम, एक ने एशियाई खेल में दिलाया है गोल्ड

Pro Kabaddi League-10: पीकेएल सीजन-10 को शुरु होने में लगभग एक महिने का वक्त बचा है. प्रशंसक कबड्डी के सबसे बड़े लीग का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं. कबड्डी में रेडर्स का प्रभुत्व सबसे ज्यादा होता है. इसलिए इसे रेडर्स गेम भी कहते हैं. किसी भी टीम के लिए रेडर ही स्टार होता है, क्योंकि बड़ी स्कोरिंग करने के लिए ये टीम में अहम भूमिका निभाते हैं. 10 वें सीजन में एक बार फिर से रेडर्स का बोलबाला होगा. पिछले नौ सीज़न में कई दिग्गज रेडर दिखे हैं, जो अभी तक किसी न किसी टीम के साथ खेल रहे हैं. लेकिन इस सेशन में इन तीन रेडर्स पर सबकी नजर होगी. आइए जानते हैं.

प्रदीप नरवाल (Pradeep Pradeep )
पटना पाइरेट्स पूर्व सुपरस्टार रेडर प्रदीप नरवाल को इस सीजन में यूपी योद्धा के लिए खेलते हुए देखेंगे. प्रदीप के पास प्रो कबड्डी के इतिहास में सबसे ज्यादा 1577 अंक हैं. प्रदीप ने कई मैचों में 150 से ज्यादा अंक भी लाए हैं.  जबकि उनके नाम 79 सुपर 10 हैं, जो पीकेएल के इतिहास में अभी तक सबसे ज्यादा सुपर-10 है. वहीं प्रदीप के नाम प्रति मैच औसतन 10.25 रेड पॉइंट हैं. इस आकड़ों से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ये खिलाड़ी अपने प्रतिद्वंदियों पर कितना भारी पड़ने वाला है.   

मनिंदर सिंह (  Maninder Singh )
बंगाल वॉरियर्स की तरफ से खेलने वाले मनिंदर सिंह मैट अपनी रेंडिग के लिए बहुत मशहूर हैं.  मनिंदर ने अपने 122मैचों के करियर में अभी तक कुल मिलाकर 1244 अंक हासिल किए हैं. मनिंदर हर मैच में में औसतन 10.09 अंक अर्जित करता है. इसी वजह से मनिंदर सर्वश्रेष्ठ रेडरों में से एक माना जाता है. ये खिलाड़ी अपने दम पर अकेले कई मैचों को जितावाया है, इस लिए ये और खास हो जाते हैं.  

पवन सहरावत ( Pawan Sehrawat )
पवन सहरावत पीकेएल सीजन-9 में चोट की वजह से पूरे सीज़न से बाहर रहा था. लेकिन पवन ने एशियाई खेलों में शानदार वापसी की और टीम को स्वर्ण पदक दिलाया. पवन पर पीकेएल नीलामी 2023 में सबसे ज्यादा 2.65 करोड़ की बोली लगी. इसी के साथ पवन लीग के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी भी बन गए.

Trending news