PM Modi on America Allegations: अमेरिका के आरोपों पर पहली बार बोले पीएम मोदी, हत्या की साजिश का है मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2019803

PM Modi on America Allegations: अमेरिका के आरोपों पर पहली बार बोले पीएम मोदी, हत्या की साजिश का है मामला

PM Modi on America Allegations: पीएम मोदी ने अमेरिका के जरिए लगाए जा रहे इल्जाम पर प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि "कुछ घटनाएं" अमेरिका-भारत संबंधों को पटरी से नहीं उतारेंगी.

PM Modi on America Allegations: अमेरिका के आरोपों पर पहली बार बोले पीएम मोदी, हत्या की साजिश का है मामला

PM Modi on America Allegations: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार अमेरिका में एक भारतीय की हत्या की साजिश के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह किसी भी सबूत को "देखेंगे" लेकिन "कुछ घटनाएं" अमेरिका-भारत संबंधों को पटरी से नहीं उतारेंगी. एक इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कहा,"अगर कोई हमें कोई जानकारी देता है तो हम निश्चित तौर से उस पर गौर करेंगे. अगर हमारे किसी नागरिक ने कुछ भी अच्छा या बुरा किया है, तो हम उस पर गौर करने के लिए तैयार हैं. हमारी प्रतिबद्धता कानून के शासन के प्रति है.

अमेरिका ने भारत पर लगाया था इल्जाम

अमेरिका ने हाल ही में भारत पर अपने नागरिक और अलगाववादी समूह सिख फॉर जस्टिस के जनरल काउंसिल गुरपतवंत सिंह पन्नून के खिलाफ हत्या की साजिश का आरोप लगाया था. भारत ने पन्नून को आतंकवादी करार दिया है. विदेशों में चरमपंथी ग्रुप्स की गतिविधियों पर फिक्र का इजहार करते हुए, "अभिव्यक्ति की आजादी की आड़ में ये तत्व डराने-धमकाने और हिंसा भड़काने में लगे हुए हैं."

अमेरिका के साथ खास रिश्ता

पीएम मोदी ने कहा,"सुरक्षा और आतंकवाद विरोधी सहयोग हमारी साझेदारी का एक अहम हिस्सा रहा है. मुझे नहीं लगता कि कुछ घटनाओं को दोनों देशों के राजनयिक संबंधों से जोड़ना सही है." मोदी ने आगे कहा, ''हमें इस फैक्ट को कबूल करने की जरूरत है कि हम बहुपक्षवाद के युग में रह रहे हैं. दुनिया एक दूसरे से जुड़ी होने के साथ-साथ एक दूसरे पर निर्भर भी है."

ज्ञात हो कि पिछले महीने, अमेरिकी न्याय विभाग ने एक अभियोग को अनसील किया था, जिसमें भारत सरकार के एक सेवारत अधिकारी को साजिश रचने और गुप्ता के माध्यम से इस साल जून में पन्नू की हत्या करने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया था. उन्होंने दावा किया कि गुप्ता ने एक हिटमैन को काम पर रखा था, जो अमेरिकी अंडरकवर एजेंट निकला. इसके बाद भारत ने कहा था कि उसे अमेरिका से इनपुट मिले हैं और इस मुद्दे की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय जांच समिति के गठन का ऐलान किया गया है.

Trending news