PM Modi in Kolkata: पीएम मोदी का कोलकाता दौरा, अंडर वाटर मेट्रो सर्विस समेत प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन
Advertisement

PM Modi in Kolkata: पीएम मोदी का कोलकाता दौरा, अंडर वाटर मेट्रो सर्विस समेत प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन

PM Modi in Kolkata: पीएम नरेंद्र मोदी कोलकाता का दौरा करने वाले हैं. इस दौरान वह कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही वह दोपहर में रैली को भी संबोधित करेंगे. पढ़ें पूरी डिटेल

PM Modi in Kolkata: पीएम मोदी का कोलकाता दौरा, अंडर वाटर मेट्रो सर्विस समेत प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन

PM Modi in Kolkata: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार, 6 मार्च को 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) की अपनी 10 दिवसीय यात्रा के हिस्से के रूप में कोलकाता में ₹15,400 करोड़ की अलग-अलग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. पांच दिनों के भीतर पश्चिम बंगाल का यह उनका दूसरा दौरा होगा. 

पीएम मोदी करेंगे अंडर वॉटर मेट्रो का उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी कोलकाता मेट्रो के ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर के Howrah Maidan-Esplanade सेक्शन का उद्घाटन करेंगे, जो पानी के नीचे मेट्रो सेवाओं में भारत के पहले वेंचर को सिग्नल देगा. एक आधिकारिक प्रेस रिलीज के मुताबिक, ईस्ट-वेस्ट मेट्रो का 4.8 किलोमीटर लंबा हिस्सा ₹4,965 करोड़ की लागत से बनाया गया है और यह हावड़ा में भारत का सबसे गहरा मेट्रो स्टेशन होगा - जो जमीनी स्तर से 30 मीटर नीचे है. यह गलियारा आईटी हब साल्ट लेक सेक्टर V जैसे फेमस इलाकों को जोड़ने में मदद करेगा.

सेंट्रल रेलवे के मुताबिक, जबकि कोलकाता मेट्रो के पूर्व-पश्चिम गलियारे के हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड खंड का उद्घाटन आज किया जाएगा. हालांकि मुसाफिरों के लिए सर्विस कुछ दिनों बाद शुरू होगी. इसके अलावा पीएम मोदी दूसरी ट्रेन सेवाओं को भी हरी झंडी दिखाएंगे. इनमें  कवि सुभाष-हेमंत मुखोपाध्याय और तारातला-माजेरहाट मेट्रो खंड शामिल हैं. इनके अलावा, पीएम मोदी रूबी हॉल क्लिनिक से रामवाड़ी खंड तक पुणे मेट्रो का भी उद्घाटन करेंगे.

दोपहर बाद, पीएम मोदी के पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बारासात में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने की भी उम्मीद है, जहां संदेशखाली स्थित है. यह रैली का काफी अहम मानी जा रही है. पिछले हफ्ते, पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल का दौरा किया जहां उन्होंने हुगली के आरामबाग और नादिया के कृष्णानगर में दो रैलियों को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान, उन्होंने संदेशखली में "महिलाओं पर अत्याचार" को लेकर ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि "पूरा देश इस मुद्दे पर गुस्से से उबल रहा है". उन्होंने लोगों से आने वाले लोकसभा चुनाव में टीएमसी की हार सुनिश्चित करने का भी आह्वान किया.

Trending news