बिहार में कई सीटों पर अपने ही नेताओं के डर से कांप रही कांग्रेस, आखिर क्यों आई ऐसी नौबत; जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2230701

बिहार में कई सीटों पर अपने ही नेताओं के डर से कांप रही कांग्रेस, आखिर क्यों आई ऐसी नौबत; जानिए पूरा मामला

Bihar Lok Sabha Elections 2024:  कांग्रेस को इंडिया गठबंधन के तहत बिहार में नौ सीटें मिली हैं. कांग्रेस ने अपने हिस्से की सभी 9 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. लेकिन कई सीटों पर कांग्रेस को भीतरघात का भय सताने लगा है. आखिर कांग्रेस को भीतरघात का डर क्यों लग रहा है. आइए जानते हैं.

बिहार में कई सीटों पर अपने ही नेताओं के डर से कांप रही कांग्रेस, आखिर क्यों आई ऐसी नौबत; जानिए पूरा मामला

Bihar Lok Sabha Elections 2024: बिहार महागठबंधन ने लोकसभा चुनाव में बढ़त बनाने को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है. इंडिया अलायंस के सभी सहयोगी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मोर्चा संभाल लिया है, लेकिन कई सीटों पर महागठबंधन के प्रमुख घटक दल कांग्रेस में उम्मीदवारों को लेकर हो रहे विरोध के चलते भीतरघात का भय सताने लगा है.

कांग्रेस को इंडिया गठबंधन के तहत बिहार में नौ सीटें मिली हैं. कांग्रेस ने अपने हिस्से की सभी 9 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने महाराजगंज सीट से बीपीसीसी अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

वहीं, पार्टी ने समस्तीपुर से नीतीश सरकार के मंत्री के बेटे सन्नी हजारी को कैंडिडेट बनाकर चुनावी मैदान में उतार दिया है. कहा जा रहा है कि इन दोनों प्रत्याशियों को लेकर कांग्रेस के भीतर नाराजगी है. महाराजगंज से आकाश सिंह को उम्मीदवार बनाए जाने से नाराज कांग्रेस के नेता खुलकर सामने आ गए हैं.

दरअसल, पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में आकाश सिंह ने मोतिहारी निर्वाचन क्षेत्र से उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के टिकट से चुनाव लड़ा था. लेकिन उन्हें करारी हार मिली थी. अब इसी को लेकर कांग्रेस के स्थानीय लीडर आकाश सिंह का विरोध कर रहे हैं.

मोतिहारी के कांग्रेस नेता डॉ. कमल देव नारायण शुक्ला समेत दूसरे पार्टी नेताओं ने सोनिया गांधी को लेटर भी लिखा है. विरोध में खड़े कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि आकाश सिंह इस इलाके को पूरी तरह से नहीं जानते हैं. ऐसे में उन्हें यहां से कैंडिडेट नहीं बनाया जाना चाहिए था.

समस्तीपुर से जदयू के नेता के बेटे सन्नी हजारी को उम्मीदवार बनाने से भी कांग्रेस के नेता नाराज चल रहे हैं. कहा जा रहा है कि चुनाव से ठीक पहले पार्टी में शामिल होने वाले नेता को टिकट दिया गया. हालांकि, बिहार प्रदेश यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रेसिडेंट ललन कुमार इसे बड़ा मुद्दा नहीं मानते हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव में ऐसी बातें होती हैं. पर्सनल स्वार्थ को छोड़कर सभी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नाम पर इंडिया गठबंधन को जिताने का काम करेंगे. यह देश बचाने का चुनाव है. जो भी लोगों की नाराजगी है, उसे दूर कर लिया जाएगा.

Trending news